Muzaffarpur News: सऊदी अरब में 9 महीने से फंसा आफताब, वापसी के लिए पत्नी ने SDM से लगाई गुहार
Advertisement

Muzaffarpur News: सऊदी अरब में 9 महीने से फंसा आफताब, वापसी के लिए पत्नी ने SDM से लगाई गुहार

Muzaffarpur News: बीते 9 महीने से सऊदी अरब में फंसा मुजफ्फरपुर मो. आफताब की वतन वापसी के लिए उसकी पत्नी ने एसडीएम से लगाई गुहार है. एसडीएम ने हर सम्भव मदद देने का आश्वाशन दिया.

सऊदी अरब में फंसा आफताब

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर का एक मजदूर बीते 9 महीने से सऊदी अरब में फंसा हुआ है. उसने वीडियो जारी कर सरकार से वतन वापसी की गुहार लगा लगाई है. उसकी पत्नी एसडीओ से मिलकर अपने पति की वतन वापसी कराने के लिए आवेदन सौंपा है. एसडीएम ने सरकारी मदद दिलवाने का आश्वासन दिया है. बता दें कि मुजफ्फरपुर जिले के औराई थाना क्षेत्र के जुगौलिया निवासी मो. अफताब शेख इसी वर्ष मार्च महीने में रोजगार के लिए दलाल के माध्यम से सऊदी अरब गया था. वहा पहुंचने के बाद उसे काम नहीं दिया गया और उसे धोखा देकर उससे मोटी रकम ठग लिया गया.

सऊदी अरब के जिस कंपनी ने नौकरी दिलाने के लिए भेजा गया, उस नाम का कंपनी सऊदी में हैं ही नहीं है. मो. अफताब सऊदी में नौकरी के लिए दर दर की ठोकर खा रहा है. वहां ठगों ने उसका वीजा, पासपोर्ट और अन्य काजगात जब्त कर लिया है. जिस कारण वतन वापसी नहीं हो पा रही है. जिससे वह सरकार से मदद की गुहार लगा रहा है.

वीडियो संदेश जारी कर पीड़ित मजदूर आफताब शेख ने बताया कि मार्च 2023 में सऊदी गया था. दिल्ली के तैमूर नगर का दलाल अरशद उसे सऊदी भेजा था. अरशद मधुबनी जिले के परसौनी का रहने वाला है. जो उससे सऊदी में काम दिलाने के नाम पर 1.5 लाख रुपया लिया, लेकिन जब वह सऊदी पहुंचा तो उसे काम नहीं मिला और अब उसे काफी परेशानी हो रही है. यहां तक की खाने का भी पैसा नहीं है. 

ये भी पढ़ें:11वीं के छात्र ने 8वीं की छात्रा को किडनैप करने की दी धमकी, दहशत में स्कूल प्रशासन

अब वह सरकार से गुहार लगा रहा है कि जल्द से जल्द उसे वतन वापस बुलाया जाए. उसने वीडियो में कहा कि भारत एंबेसी में भी जा चुका हैं. वहां से भी उसे कोई मदद नहीं मिली है. पूरे मामले पर एसडीएम पूर्वी अमित कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति सऊदी काम के लिए गए था. वहां कोई कैद करके उनको रखे हुए है. उनका सारा डॉक्यूमेंट जब्त कर लिए हुए है. ताकि वो वापस नहीं आ सके, लेकिन मो. अफताब वापस लौटना चाहते है. जो भी कानूनी प्रक्रिया है, वो की जाएगी. वरीय पदाधिकारियों को लिखा जाएगा. जल्द ही उनको वापस बुला लिया जाएगा.

रिपोर्ट: मणितोष कुमार

Trending news