CM नीतीश ने गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का किया निरीक्षण, कहा- सरकार के खजाने पर पहला हक आपदा पीड़ितों का
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2440616

CM नीतीश ने गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का किया निरीक्षण, कहा- सरकार के खजाने पर पहला हक आपदा पीड़ितों का

Patna News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज सड़क मार्ग से पटना के आसपास गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया है. उन्होंने आपदा प्रबंधन विभाग को सतत निगरानी रखने के साथ लोगों को दिक्कत ना हो इसका निर्देश दिया है. साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा है कि सरकार के खजाने पर पहला अधिकार आपदा पीड़ितों का होता है. 

 

CM नीतीश ने गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का किया निरीक्षण

Patna News: गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि के बाद पटना, भागलपुर, मुंगेर के गंगा तट पर बसे गांवों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. इसी बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को सड़क मार्ग से पटना के आसपास गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया है.

उन्होंने जेपी गंगा पथ के दीघा घाट से कंगन घाट तक गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का निरीक्षण किया है. मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के क्रम में जेपी गंगा पथ के कंगन घाट, गांधी घाट और कृष्णा घाट पर रूक कर गंगा नदी के आसपास के इलाकों की स्थिति को देखा और अधिकारियों से विस्तृत जानकारी ली.

ये भी पढ़ें: 'CM सोरेन ने भारत की स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं से साथ किया खिलवाड़', राजनाथ सिंह

अशोक राजपथ को जेपी गंगा पथ से जोड़ने वाले कृष्णा घाट पर निर्माणाधीन पहुंच पथ की भी मुख्यमंत्री ने जानकारी ली और तेजी से निर्माण पूर्ण करने का निर्देश दिया है. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने पटना के जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि गंगा नदी के किनारे वाले क्षेत्रों में बढ़ते जलस्तर को ध्यान में देखते हुए पूरी तरह अलर्ट रहें और सारी तैयारी पूर्ण रखें.

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री गांधी सेतु होते हुए हाजीपुर पहुंचे तथा हाजीपुर में बनाए गए बाढ़ राहत शिविर का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने बाढ़ राहत शिविर में रह रहे लोगों से बातचीत कर वहां की व्यवस्थाओं की विस्तृत जानकारी ली और अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए. 

मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के क्रम में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जल संसाधन विभाग पूरी तरह मुस्तैद रहे और लगातार मॉनिटरिंग यहां करें. निचले इलाकों में जहां पानी बढ़ रहा है, संभावित परिस्थितियों पर पूरी नजर रखें.

ये भी पढ़ें: CM नीतीश के अतिमहत्वाकांक्षी योजना ने धरातल पर तोड़ा दम, एक महीने से फूटी पड़ी टंकी

उन्होंने कहा कि लोगों को दिक्कत नहीं हो, इसके लिए आपदा प्रबंधन विभाग सतत निगरानी करें. सरकार के खजाने पर पहला अधिकार आपदा पीड़ितों का होता है. 

इनपुट - आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news