झंझारपुर के नरहिया में अमित शाह ने रामप्रीत मंडल के पक्ष में बुलंद की आवाज, संजय झा ने भी बनाया माहौल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2227510

झंझारपुर के नरहिया में अमित शाह ने रामप्रीत मंडल के पक्ष में बुलंद की आवाज, संजय झा ने भी बनाया माहौल

Jhanjharpur Lok Sabha Seat: झंझारपुर में अमित शाह ने एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि पिछड़े वर्ग की सबसे घोर विरोधी तो कांग्रेस है. कांग्रेस ने ही काका साहेब और मण्डल कमीशन की रिपोर्ट को दबाए रखा.

अमित शाह

Jhanjharpur Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है. इसी चरण में बिहार के झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र में भी मतदान संपन्न कराए जाएंगे. झंझारपुर में एनडीए प्रत्याशी जदयू के रामप्रीत मंडल के पक्ष में आवाज बुलंद करने के लिए सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह पहुंचे. रैली की पूरी तैयारी जेडीयू महासचिव और राज्यसभा संजय झा की देखरेख में हुई. मिथिलांचल के रहने वाले संजय झा ने झंझारपुर में पार्टी प्रत्याशी को जिताने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. झंझारपुर में रैली का आयोजन सुदूर नरहिया इलाके में किया गया था, जहां गृह मंत्री अमित शाह और संजय झा को सुनने के लिए सुदूर इलाकों से हजारों लोग पहुंचे. 

गृह मंत्री अमित शाह ने जहां इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा, वहीं मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान भी किया. लालू पर निशाना साधते हुए अमित शाह बोले, उन्हें केवल बेटे को सीएम बनने की चिंता है. उन्होंने कहा, कांग्रेस और लालू कंपनी ने कर्पूरी ठाकुर का सम्मान नहीं किया, लेकिन मोदी सरकार ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से नवाजा. उन्होंने कहा कि मोदी ने मधुबनी मखाना को जीआई टैग देकर विश्व मे मखाना को प्रसिद्ध करने का काम किया है. 

अमित शाह ने कहा, मधुबनी में उच्चैठ भगवती और दूसरे छोड़ पर उग्रतारापीठ शक्तिपीठ है. इसलिए मोदीजी ने चंद्रमा पर चंद्रयान पहुंचने वाले सतह के नाम को शिवशक्ति नाम रखकर मिथिलांचल को गौरवान्वित करने का काम किया है. उन्होंने कहा, मोदी सरकार बनने के बाद हमने राम मंदिर का केस भी जीता, भूमि पूजन भी किया और मंदिर का उद्घाटन भी करके दिखा दिया. 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, कांग्रेस के सोनिया, राहुल, स्टालिन, लालू यादव को राम मंदिर का न्योता मिलने के बाद भी तुष्टिकरण की राजनीति के कारण वे नहीं पहुंचे. इससे राम भक्त नाराज हो गए हैं. उन्होंने कहा कि पिछड़े वर्ग की सबसे घोर विरोधी तो कांग्रेस है. कांग्रेस ने ही काका साहेब और मण्डल कमीशन की रिपोर्ट को दबाए रखा. 

अमित शाह ने लालू यादव के घोटालों को लेकर भी कई बातें कहीं. दस मिनट के अपने संबोधन में अमित शाह ने 14 बार लालू प्रसाद यादव का नाम लिया. 

उन्होंने कहा, मोदीजी ने भारत मे जी-20 का आयोजन करवाकर पूरे विश्व मे देश को गौरवान्वित करने का काम किया है. मोदी जी ने उड़ी और पुलमावा में आतंकी हमले का सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर मुहतोड़ जवाब दिया. मोदी ने आतंकबाद को सफाया करने का काम किया.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 'इस चुनाव में विपक्ष को मिलने वाला है सबसे बड़ा सरप्राइज...' वोटिंग कम होने पर चिराग पासवान का बड़ा दावा

झंझारपुर के चुनावी मैदान में इस बार 10 प्रत्याशी उतरे हैं. यह क्षेत्र कोसी, कमला सहित कई नदियों से घिरा हुआ है. एनडीए ने यहां से एक बार फिर रामप्रीत मंडल को मौका दिया है तो महागठबंधन की ओर से वीआईपी ने सुमन कुमार महासेठ को चुनावी रण में उतारा है. उधर, बसपा ने गुलाब यादव को मौका देकर मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने की कोशिश की है. पिछले चुनाव में रामप्रीत मंडल ने यहां 6 लाख से अधिक वोट हासिल किए थे और राजद प्रत्याशी गुलाब यादव को बड़े अंतर से हराया था. मिथिलांचल का एरिया होने के कारण संजय झा ने यहां पूरी ताकत झोंक दी है. 

झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र 1972 के परिसीमन में अस्तित्व में आया और पहली बार यहां से जगन्नाथ मिश्र चुनाव जीते थे. जगन्नाथ मिश्र के बाद से इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व अधिकांशत: पिछड़े वर्ग के नेताओं के हाथ में ही रहा. 19.86 लाख मतदाताओं की संख्या वाले इस लोकसभा क्षेत्र में खजौली, बाबूबरही, राजनगर, झंझारपुर, फुलपरास और लौकहा विधानसभा क्षेत्र आते हैं.

ये भी पढ़ें- Rohini Acharya Nomination: सारण से रोहिणी आचार्य ने किया नामांकन, लालू, तेजस्वी सहित जुटे कई दिग्गज

Trending news