Bihar News: बीएनएमयू में एबीवीपी के छात्रों ने अपने हाथों में जंजीर बांध कर किया विरोध प्रदर्शन, छात्रों के सवाल पर जमकर की नारेबाजी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2440040

Bihar News: बीएनएमयू में एबीवीपी के छात्रों ने अपने हाथों में जंजीर बांध कर किया विरोध प्रदर्शन, छात्रों के सवाल पर जमकर की नारेबाजी

Madhepura News: मधेपुरा के बीएनएमयू परिसर में एक बार फिर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र उग्र हुए है. दरअसल, छात्रों पर कार्रवाई के खिलाफ आज आक्रोशित छात्रों ने अपने हाथों में जंजीर बांध कर विरोध प्रदर्शन किया.

Bihar News: बीएनएमयू में एबीवीपी के छात्रों ने अपने हाथों में जंजीर बांध कर किया विरोध प्रदर्शन, छात्रों के सवाल पर जमकर की नारेबाजी

मधेपुरा: Madhepura News: बिहार के मधेपुरा के बीएनएमयू परिसर में एक बार फिर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र उग्र हुए है. दरअसल, छात्रों पर कार्रवाई के खिलाफ आज आक्रोशित छात्रों ने अपने हाथों में जंजीर बांध कर विरोध प्रदर्शन किया. इसके साथ ही प्रॉक्टर कार्यालय का घेराव कर डिग्री एवं नियुक्ति पर सवाल भी खड़ा किया.

बता दें कि मधेपुरा के बीएन मंडल विश्वविद्यालय में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कुलानुशासक कार्यालय के समक्ष हाथ में जंजीर लगाकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्र नेताओं ने विवि के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. वहीं एबीवीपी के प्रदेश मंत्री अभिषेक यादव ने कहा कि वर्तमान कुलानुशासक ने लगभग आधा दर्जन छात्र-छात्राओं को निलंबित करते हुए आपराधिक छवि का बताया है. अपने पत्र में छात्रों को असामाजिक तत्व जैसे शब्दों का प्रयोग करते हुए अनुशासनहीन भी कहा है. 

यह भी पढ़ें- Katihar News: चोरी के आरोप में आक्रोशित भीड़ ने तीन युवक की जमकर की पिटाई, एक की मौत, दो घायल

उन्होंने कहा कि कुलानुशासक को यह बताना चाहिए कि क्या विश्वविद्यालय प्रशासन असामाजिक तत्व और आपराधिक छवि का प्रमाण पत्र देता है. अगर यह काम विश्वविद्यालय प्रशासन का है तो विश्वविद्यालय प्रशासन भी अब इस प्रकार के प्रमाण पत्र निर्गत करना शुरू कर दें. वहीं इस दौरान प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह सीनेट सदस्य भावेश झा ने कहा कि वर्तमान कुलानुशासक जिनकी डिग्री भी फर्जी है. 

उन्होंने अपना स्नातकोत्तर भी फर्जी कोटे से किया है और नौकरी किसी दूसरे कोटे में कर रहे है. ऐसे फर्जी कुलानुशासक के द्वारा इस प्रकार की फर्जी बातें बोलकर सभी छात्र-छात्राओं को परेशान करना शोभा नहीं देता है. ऐसे लोगों को अविलंब पद से हटाना चाहिए. इसके साथ ही इस दौरान प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रंजन यादव, समीक्षा यदुवंशी, नवनीत सम्राट, अमोद आनंद, सौरभ यादव, संजीव कुमार, अजय कुमार, सत्यम कुमार, शंकर कुमार आदि आंदोलन कर रहे थे. 

वहीं इस मामले को लेकर विश्वविद्यालय के कुलसचिव विपिन कुमार रॉय ने बताया कि विश्वविद्यालय की ओर से कुछ छात्रों से अनुशासनात्मक कार्रवाई को लेकर स्पष्टीकरण पूछा गया है. छात्रों पर अभी कोई एक्शन नहीं लिया गया है. सात दिनों के अंदर जवाब मांगा गया है. कुलपति के आने के पर उन्हें पुनर्विचार के लिए आग्रह करेंगे.
इनपुट- शंकर कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news