Who is Sarfaraz Ahmed: सरफराज अहमद होंगे महागठबंधन के राज्यसभा उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2145846

Who is Sarfaraz Ahmed: सरफराज अहमद होंगे महागठबंधन के राज्यसभा उम्मीदवार

Jharkhand Rajya Sabha Election 2024: झारखंड में दो राज्यसभा सीट (Rajya Sabha) के लिए 21 मार्च, 2024 को चुनाव होगा. इसी दिन मतदान की गणना होगी और परिणाम भी घोषित किए जाएंगे. दरअसल, झारखंड में राज्यसभा सीट (Rajya Sabha) खाली हो रही है.

सरफराज अहमद

Rajya Sabha Election 2024: झारखंड मुक्ति मोर्चा (Jharkhand Mukti Morcha) के नेता सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) झारखंड से राज्यसभा (Rajya Sabha) के महागठबंधन के प्रत्याशी होंगे. इसका ऐलान 7 मार्च, 2024 दिन गुरुवार को कर दिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 11 मार्च दिन सोमवार को सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) नॉमिनेशन करेंगे. 

बता दें झारखंड में दो राज्यसभा सीट (Rajya Sabha) के लिए 21 मार्च, 2024 को चुनाव होगा. इसी दिन मतदान की गणना होगी और परिणाम भी घोषित किए जाएंगे. दरअसल, झारखंड में राज्यसभा सीट (Rajya Sabha) खाली हो रही है. एक सीट पर कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य (Rajya Sabha) धीरज प्रसाद साहू. वहीं, दूसरी सीट पर भारतीय जनता पार्टी के समीर उरांव का कार्यकाल पूरा होने के बाद खाली हो रहा है.

माना जा रहा है कि सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को महागठबंधन की तरफ से जीतने में कोई परेशानी नहीं होगी. अगर भारतीय जनता पार्टी ने भी एक कैंडिडेट उतारा तो दोनों तरफ से एक-एक प्रत्याशी का निर्विरोध चुना जाना तय है. हालांकि, अगर कोई तीसरा कैंडिडेट राज्यसभा के चुनावी मैदान में आ जाता है तो फिर मतदान होगा.

यह भी पढ़ें:बिहार में सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से चिराग पासवान की मुलाकात

कौन हैं सरफराज अहमद जानिए (Who is Sarfaraz Ahmed)
सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) झारखंड में सियासतदान हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा (Jharkhand Mukti Morcha) के सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) सदस्य हैं. सरफराज (Sarfaraz Ahmed) झारखंड विधान सभा के सदस्य थे. उन्होंने साल 1980 और 2009 में कांग्रेस विधायक के रूप में और साल 2019 में झामुमो विधायक के रूप में गांडेय निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया. हालांकि, इस साल सरफराज अहमद ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है.

Trending news