Advertisement
photoDetails0hindi

RSS Chief Bihar Visit: RSS चीफ मोहन भागवत का बिहार दौरा आज से, PM मोदी से पहले पटना में डालेंगे राजनीतिक खाद-पानी!

Mohan Bhagwat Bihar Visit: संघ प्रमुख मोहन भागवत आज गुरुवार (29 फरवरी) को बिहार की राजधानी पटना पहुंच रहे हैं. वह तीन मार्च तक पटना में ही रहेंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 2 मार्च को बिहार आ रहे हैं. पीएम मोदी के आगमन से पहले आरएसएस चीफ का बिहार दौरे को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं.

1/8

पीएम मोदी के बिहार आगमन से पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत का पटना पहुंचने वाले हैं. वह आज गुरुवार (29 फरवरी) को बिहार की राजधानी पटना पहुंच रहे हैं. 

2/8

संघ प्रमुख 3 मार्च तक पटना में ही रहेंगे. संघ से मिली जानकारी के मुताबिक संघ स्थापना के शताब्दी वर्ष के योजनाओं की समीक्षा के लिए डॉ. भागवत पटना आ रहे हैं. 

3/8

जानकारी के मुताबिक डॉ. भागवत संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे और आगामी तीन वर्षों के लक्ष्य पर विचार-विमर्श करेंगे. 

4/8

3 मार्च की सुबह सरसंघचालक पटना महानगर के स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे. संघ का लक्ष्य है कि इस वर्ष के अंत तक प्रत्येक खंड में संघ की शाखा प्रारंभ हो. 

5/8

बता दें कि आरएसएस की स्थापना नागपुर में 1925 में विजयादशमी के दिन की गई थी. आगामी वर्ष संघ स्थापना का शताब्दी वर्ष है.

6/8

RSS चीफ का बिहार दौरा का राजनीतिक दृष्टिकोण से बड़ा महत्व है. नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने के बाद उनका यह पहला दौरा है.

7/8

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 2 मार्च को बिहार आ रहे हैं. हालांकि, पीएम का पटना आने का कोई प्लान नहीं है. वहीं 3 मार्च को गांधी मैदान में महागठबंधन की विशाल रैली होनी है.

8/8

इस बार बीजेपी ने बिहार में क्लीन स्वीप का लक्ष्य रखा है. इसे पूरा करने के लिए बीजेपी के केंद्रीय मंत्रियों का दौरा भी शुरू हो गया है.