रोहिणी आचार्य का रद्द हो जाएगा नामांकन? पटना हाई कोर्ट में याचिका दायर, जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2251293

रोहिणी आचार्य का रद्द हो जाएगा नामांकन? पटना हाई कोर्ट में याचिका दायर, जानें पूरी डिटेल

Bihar Lok Sabha Election 2024: राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि नामांकन के बाद स्क्रुटनी में रोहिणी आचार्य के नामांकन पत्र को ले कुछ आपत्ति दर्ज कराई गई थी. पटना से आई एक टीम ने आपत्ति दर्ज कराई थी, लेकिन निर्वाचन पदाधिकारी ने इन आपत्तियों को दरकिनार कर नामांकन पत्र स्वीकार कर लिया था.

रोहिणी आचार्य का रद्द हो जाएगा नामांकन? पटना हाई कोर्ट में याचिका दायर, जानें पूरी डिटेल

Bihar Lok Sabha Election 2024: लालू प्रसाद यादव की बेटी और सारण से राजग कैंडिडेट रोहिणी आचार्य का नामांकन रद्द हो सकता है. क्योंकि पटना हाईकोर्ट में गलत जानकारी देने के आरोप में दायर याचिका स्वीकार कर ली गई है. वहीं, सारण से बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी ने राजद उम्मीदवार पर 16 मई, 2024 दिन गुरुवार को जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि रोहिणी आचार्य के खिलाफ पटना हाईकोर्ट में रिट दायर की गई है. नामांकन पत्र में गलत तथ्य बताने और छुपाने की शिकायत को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है, जिसे सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया गया है. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि नामांकन के बाद स्क्रुटनी में रोहिणी आचार्य के नामांकन पत्र को ले कुछ आपत्ति दर्ज कराई गई थी. पटना से आई एक टीम ने आपत्ति दर्ज कराई थी, लेकिन निर्वाचन पदाधिकारी ने इन आपत्तियों को दरकिनार कर नामांकन पत्र स्वीकार कर लिया था. इसी को लेकर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई, जिसे सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया गया है. जिसमें उनके पासपोर्ट और पत्ते पर बड़ा सवाल है.

राजीव प्रताप रूडी ने आगे बताया कि सीडब्ल्यूजेसी नंबर धर्मेंद्र कुमार चतुर्वेदी खिलाफ चीफ इलेक्शन कमिश्नर और अन्य के खिलाफ रिट पिटीशन दायर किया गया है. यह 72 पेज का रिट याचिका है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता हैं हाईकोर्ट में यह दर्ज स्वीकार हो गया. बीजेपी नेता ने कहा कि अब लगता नहीं है कि इतने लंबे चौड़े पिटीशन हाईकोर्ट में दायर होने के बाद राजद कैंडिडेट की उम्मीदवारी बच पाएगी.

यह भी पढ़ें:Rohini Acharya: पिता लालू यादव के गढ़ सारण को वापस पाना बेटी के लिए चुनौती

बता दें कि सारण लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रुडी और राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के बीच चुनावी मुकाबला माना जा रहा है. सियासी हलकों में चर्चा है कि राजीव प्रताप रुडी के लिए इस बार सारण का चुनाव जीतना आसान नहीं होने वाला है. सारण में 20 मई को वोटिंग होगी. 4 जून को वोटों की गिनती होगी. इसी दिन रिजल्ट भी सामने आएगा.

रिपोर्ट: राकेश सिंह

Trending news