नीतीश कुमार ने तो लालू प्रसाद और कांग्रेस को लेकर बम फोड़ दिया, कर्पूरी ठाकुर के बहाने दोनों पर बिफरे मुख्यमंत्री
Advertisement

नीतीश कुमार ने तो लालू प्रसाद और कांग्रेस को लेकर बम फोड़ दिया, कर्पूरी ठाकुर के बहाने दोनों पर बिफरे मुख्यमंत्री

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने की खुशी में बुधवार को नीतीश कुमार ने कहा, खुशी की बात है. कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देने के लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी जी और केंद्र सरकार का धन्यवाद. जिस कारण से भी दिए, मैं बधाई देता हूं पीएम मोदी जी ने भी रामनाथ जी को फोन भी किया है. 

नीतीश कुमार ने तो लालू प्रसाद और कांग्रेस को लेकर बम फोड़ दिया, कर्पूरी ठाकुर के बहाने दोनों पर बिफरे मुख्यमंत्री

पटनाः Karpoori Thakur Jayanti: कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने की खुशी में बुधवार को नीतीश कुमार ने कहा, खुशी की बात है. कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देने के लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी जी और केंद्र सरकार का धन्यवाद. जिस कारण से भी दिए, मैं बधाई देता हूं पीएम मोदी जी ने भी रामनाथ जी को फोन भी किया है. हमको तो फोन नहीं किए लेकिन प्रेस के माध्यम से मै कहता हूं. उन्हें बधाई देता हूं. सीएम नीतीश ने कहा, कर्पूरी जी चले गए तो हम रामनाथ जी को आगे बढाए हैं, लेकिन बहुत लोग तो अपने परिवार को ही बढाते रहता है. कर्पूरी जी ने कभी भी परिवार को आगे नहीं बढ़ाया. हम भी परिवार को आगे नहीं बढ़ाए हैं.

जाहिर है ऐसा बोलकर सीएम नीतीश कुमार लालू प्रसाद और कांग्रेस को आईना दिखा रहे थे. लालू प्रसाद यादव ने आधे कुनबे को राजनीति में खड़ा कर दिया है तो कांग्रेस में पूरा गांधी परिवार ही देश की राजनीति कर रहा है. नीतीश कुमार की ये बातें उनको किसी भी हाल में अच्छी नहीं लगेंगी. 

कांग्रेस के लिए आज का दिन बिल्कुल ही अच्छा नहीं गया. पहले ममता बनर्जी ने इंडिया ब्लाॅक से अलग होकर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. उसके बाद आम आदमी पार्टी ने पंजाब में सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी और अब नीतीश कुमार ने वहीं बात कह दी, जो पीएम मोदी और पूरी की पूरी भाजपा कांग्रेस पर आरोप लगाते आ रही है. 

राजद की बात करें तो लालू प्रसाद यादव मुख्यमंत्री रहे. उनकी पत्नी भी मुख्यमंत्री रहीं. उनके बेटे तेजस्वी यादव बिहार के डिप्टी सीएम हैं और बड़े बेटे तेजप्रताप नीतीश कुमार की ही सरकार में वन मंत्री हैं. मीसा भारती राज्यसभा सांसद हैं. रोहिणी के भी चुनावी मैदान में उतरने की अटकलें आ रही हैं. इसके अलावा लालू यादव के साले साधु यादव और सुभाष यादव भी वर्षों तक चुनाव में सक्रिय रहे थे. 

वहीं गांधी परिवार और कांग्रेस की बात करें तो सोनिया गांधी वर्षों तक कांग्रेस की अध्यक्ष रहीं. उनके बेटे राहुल गांधी भी अध्यक्ष रहे. प्रियंका गांधी को कांग्रेस का महासचिव बनाया गया है. इससे पहले राहुल गांधी की पिता राजीव गांधी, उनकी दादी इंदिरा गांधी और इंदिरा गांधी के पिता पंडिज जवाहरलाल नेहरू देश के प्रधानमंत्री पद को सुशोभित कर चुके हैं. राजीव गांधी के भाई संजय गांधी भी राजनीति में थे और इंदिरा गांधी के पति फिरोज गांधी भी कुछ दिनों के लिए ही सही, राजनीति में हाथ आजमा चुके हैं. 

इस तरह नीतीश कुमार ने एक तरफ जहां पीएम मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया है, वहीं परिवारवादी पार्टियों पर बड़ा हमला बोला है. संकेत साफ है, 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति करवट लेती दिखाई दे रही है. अब यह नीतीश कुमार और भाजपा को तय करना है कि इसकी टाइमिंग क्या हो.

यह भी पढ़ें- Karpoori Thakur Jayanti: 'प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद', सीएम नीतीश ने दिया अगले कदम का इशारा

Trending news