Nawada News: नवादा में लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान शुरू, बनाए गए सेल्फी पॉइंट
Advertisement

Nawada News: नवादा में लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान शुरू, बनाए गए सेल्फी पॉइंट

Nawada Lok Sabha Election 2024: बिहार के नवादा में लोकसभा चुनाव 2024 (Nawada Lok Sabha Election 2024) को लेकर स्वीप कोषांग द्वारा हस्ताक्षर अभियान और सेल्फी प्वाइंट का शुभारंभ किया गया.

नवादा में वोटर्स के लिए बनाए गए सेल्फी प्वाइंट

नवादा: Nawada Lok Sabha Election 2024: बिहार के नवादा में लोकसभा चुनाव 2024 (Nawada Lok Sabha Election 2024) को लेकर स्वीप कोषांग द्वारा हस्ताक्षर अभियान और सेल्फी प्वाइंट का शुभारंभ किया गया. समाहरणालय परिसर में जिला पदाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा, डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा, एडीएम चंद्रशेखर आजाद के द्वारा स्वीप के तहत हस्ताक्षर अभियान चलाया गया और सेल्फी पॉइंट का भी उद्घाटन किया गया.

नवादा में बनाए सेल्फी पॉइंट, डीएम, डीडीसी ने खिंचाई तस्वीर
इस दौरान जिला पदाधिकारी ने बताया कि इस सेल्फी पॉइंट के जरिए लोगों के चुनाव और मतदान के प्रति जागरूक किया जायेगा. सेल्फी पॉइंट पर मतदाता फोटो लेकर सोशल मीडिया पर प्रचारित-प्रसारित करेंगे, जिससे अन्य लोग भी जागरूक होंगे और लोगों का उत्साह बढ़ेगा. मतदान के प्रति प्रचार प्रसार भी होगा. उन्होंने कहा कि स्वीप का प्रमुख लक्ष्य निर्वाचन के दौरान सभी पात्र मतदाता नागरिकों को मत देने और जागरूक निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित करना है. जिससे भारत में सही मायनों में सहभागी लोकतंत्र का निर्माण हो.

हस्ताक्षर अभियान और सेल्फी प्वाइंट का शुभारंभ
यह कार्यक्रम विविध प्रकार के सामान्य और लक्षित सुधारों पर आधारित है, जो राज्य के सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक और जनसांख्यिकीय प्रोफाइल के साथ-साथ निर्वाचनों के पिछले चक्रों में निर्वाचक सहभागिता के बारे में बढ़ावा देता है और पूर्व से मिली सीख के अनुसार कार्य करता है.

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: विधायकों के टूटने की वजह आई सामने, बीजेपी विधायक ने कहा- पिक्चर अभी बाकी है

कार्यक्रम में कई पदाधिकारी हुए शामिल
इस कार्यक्रम में अखिलेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, डीसीएलआर रजौली संजय कुमार, प्रभारी जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी महेश कुमार पासवान, उप निर्वाचन पदाधिकारी राजीव कुमार, डीआईओ, अर्पणा झा सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा के साथ-साथ समाहरणालय के कर्मचारीगण उपस्थित थे.
इनपुट- यशवंत सिन्हा. नवादा 

यह भी पढ़ें- Jan Vishwas Yatra: जनविश्वास यात्रा को लेकर देर रात 11 बजे जमुई पहुंचे तेजस्वी, जेसीबी के सहारे काफिले पर की गई फूलों की बारिश

Trending news