Lok Sabha Election 2024: ओपिनियन पोल में प्रचंड बहुमत से हैट्रिक लगा रहे PM मोदी! Zee News Matrize के सर्वे में देखें बिहार का मूड
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: ओपिनियन पोल में प्रचंड बहुमत से हैट्रिक लगा रहे PM मोदी! Zee News Matrize के सर्वे में देखें बिहार का मूड

Lok Sabha Election 2024 Opinion Poll: Zee News-Matrize का ओपिनियन पोल के मुताबिक मोदी सरकार पर देश की जनता का भरोसा कायम है. ओपिनियन पोल के मुताबिक अगर आज चुनाव होते हैं तो बीजेपी गठबंधन को 377 सीटें जीत सकती है. इस ओपिनियन पोल से साफ है कि देश कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार.

पीएम मोदी

Lok Sabha Election 2024 Opinion Poll: 'अबकी बार 400 पार...' और 'मोदी हटाओ-देश बचाओ...' के नारों के बीच लोकसभा चुनाव धीरे-धीरे नजदीक आ रहा है. बीजेपी गठबंधन NDA और विपक्षी ब्लॉक INDIA के बीच जारी रस्साकशी के बीच Zee News-Matrize का ओपिनियन पोल सामने आ चुका है. इस ओपिनियन पोल में ना तो एनडीए और ना ही इंडिया ब्लॉक, किसी का भी लक्ष्य पूरा होता नहीं दिख रहा है. मतलब ना तो NDA को 400 सीटें मिल रही हैं और न ही विपक्ष को सत्ता भोगने का मौका मिलने वाला है. Zee News-Matrize का ओपिनियन पोल के मुताबिक मोदी सरकार पर देश की जनता का भरोसा कायम है. ओपिनियन पोल के मुताबिक अगर आज चुनाव होते हैं तो बीजेपी गठबंधन को 377 सीटें जीत सकती है. इस ओपिनियन पोल से साफ है कि देश कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार.

बिहार में NDA का जलवा रहेगा बरकरार!

इस बार के लोकसभा चुनाव में बिहार पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. बीजेपी गठबंधन को पिछले चुनाव में बिहार की 40 में से 39 सीटें हासिल हुई थीं. एनडीए ने इस बार बिहार में क्लीन स्वीप का लक्ष्य रखा है. बीजेपी के लक्ष्य को आसान करने के लिए विपक्षी दलों के 'इंडिया' गठबंधन की नींव रखने वाले नीतीश कुमार फिर से एनडीए के साथ आ चुके हैं. हालांकि, नीतीश कुमार की पलटी मारने वाली आदत से एनडीए के कुछ दल नाराज भी हुए हैं, लेकिन खुलकर कुछ कह नहीं पा रहे हैं. Zee News-Matrize के ओपिनियन पोल में बिहार से चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है.

ये भी पढ़ें- तेजस्वी पर भारी पड़ रहे हैं सम्राट, जानें कैसे ऑपरेशन लोटस को दिया गया अंजाम?

नीतीश की वापसी से NDA को होगा फायदा?

सर्वे के मुताबिक, बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 37 सीटों पर एनडीए को जीत मिल सकती हैं. वहीं 'इंडिया' ब्लॉक के खाते में  3 सीटें जा सकती हैं. वोट प्रतिशत की बात करें तो एनडीए को 53 फीसदी वोट शेयर मिल सकता है. जबकि विपक्षी गठबंधन को 31 प्रतिशत वोट शेयर हासिल हो सकता है. वहीं अन्य के खाते में 16 फीसदी वोट शेयर रहने का अनुमान है. इस सर्वे में नीतीश कुमार की लोकप्रियता को लेकर भी सवाल किया गया था. लोगों से जब पूछा गया कि नीतीश कुमार के एनडीए में आने से क्या फायदा होगा? तो 22 फीसदी लोगों ने 'ना' में जवाब दिया. जबकि 41 फीसदी लोगों को लगता है कि नीतीश की वापसी से एनडीए मजबूत हुआ है. 4 फीसदी लोगों का जवाब था- 'कुछ कह नहीं सकते'.

Trending news