बिहार में अगले 24 घंटे में हो जाएगा सीटों का बंटवारा, भाजपा महासचिव विनोद तावड़े का बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2154418

बिहार में अगले 24 घंटे में हो जाएगा सीटों का बंटवारा, भाजपा महासचिव विनोद तावड़े का बड़ा ऐलान

Lok Sabha Election 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर एनडीए में सीट बंटवारे का औपचारिक ऐलान 24 घंटे के अंदर हो जाएगा. विनोद तावड़े ने कहा कि कयास लगाया जा रहा है कि बीजेपी गठबंधन में सीट शेयरिंग का पेच अब सुलझने वाला है. इसके लिए बीजेपी लगातार अपने सहयोगी दलों के साथ संपर्क में है.

 

बिहार में अगले 24 घंटे में हो जाएगा सीटों का बंटवारा, भाजपा महासचिव विनोद तावड़े का बड़ा ऐलान

Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी के महासचिव विनोद तावड़े ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि अगले 24 घंटे में बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवार हो जाएगा. सीटों का बंटवारा न होने की वजह से भाजपा बिहार में प्रत्याशियों का ऐलान नहीं कर पा रही है. एक बार सीटों का बंटवारा हो जाने के बाद भाजपा या फिर जेडीयू, लोजपा के दोनों घटक, हम और रालोमो की ओर से अपने अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा. भाजपा की पहली लिस्ट आ चुकी है और उसमें बिहार के किसी भी प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया गया है. अब अगर 24 घंटे में बिहार में सीटों का बंटवारा हो जाता है तो जल्द ही बिहार में भी प्रत्याशियों का ऐलान हो सकता है.

भारतीय जनता पार्टी के महासचिव विनोद तावड़े ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि अगले 24 घंटे में बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवार हो जाएगा. सीटों का बंटवारा न होने की वजह से भाजपा बिहार में प्रत्याशियों का ऐलान नहीं कर पा रही है. एक बार सीटों का बंटवारा हो जाने के बाद भाजपा या फिर जेडीयू, लोजपा के दोनों घटक, हम और रालोमो की ओर से अपने अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा. भाजपा की पहली लिस्ट आ चुकी है और उसमें बिहार के किसी भी प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया गया है. अब अगर 24 घंटे में बिहार में सीटों का बंटवारा हो जाता है तो जल्द ही बिहार में भी प्रत्याशियों का ऐलान हो सकता है.

भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लोजपा के दोनों खेमों के बीच सुलह नहीं हो पा रही है और इसलिए सीट शेयरिंग में अब दिक्कत हो रही है. भाजपा नेता मंगल पांडे ने इस बाबत लोजपा नेता पशुपति कुमार पारस से मुलाकात की थी लेकिन बात बन नहीं पाई. उधर, भाजपा आलाकमान चिराग पासवान के सीधे संपर्क में है. बताया जा रहा है कि प्रदेश भाजपा नेताओं की ओर से लोजपा का विवाद न सुलझा पाने के बाद अब भाजपा आलाकमान इस मामले में दखल दे सकता है. भाजपा की रणनीति यह है कि लोजपा के दोनों खेमों को 5 सीटें दी जाएं. बताया जा रहा है कि अब अंतिम दौर की बातचीत के बाद कुछ ठोस निष्कर्ष निकल सकता है. 

उधर, हम के संरक्षक जीतनराम मांझी ने पशुपति पारस और चिराग पासवान को नसीहत देते हुए कहा, छोटे स्वार्थ के लिए बड़ी चीजों को त्याग नहीं करनी चाहिए. मांझी ने कहा, इन दोनों नेताओं को सोचना चाहिए कि सीटों को लेकर NDA को नुकसान नहीं होना चाहिए. 

दूसरी ओर, नीतीश कुमार की सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार पर जीतनराम मांझी ने कहा, 15 मार्च को मंत्रिमंडल का विस्तार हो जायेगा. पटना से लेकर दिल्ली तक मंथन हो चुका है. बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए जो तिथि संभावित है, तब तक एनडीए के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा भी हो जाएगा.

ये भी पढ़िए-  लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सक्रिय हुए शराब तस्कर! बीते 24 घंटे में पुलिस की कार्रवाई ने हिला डाला

 

Trending news