'लालू यादव को झेल रही बिहार की जनता', सम्राट चौधरी ने कांग्रेस-राजद को ये क्या बोल दिया?
Advertisement

'लालू यादव को झेल रही बिहार की जनता', सम्राट चौधरी ने कांग्रेस-राजद को ये क्या बोल दिया?

Bihar Lok Sabha Election 2024: सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू यादव जितना भी कर ले महागठबंधन को चुनाव हारना है. यह सर्वविदित है. उन्होंने कांग्रेस और राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस-राजद लुटेरी पार्टी है, भ्रष्टाचार उनके डीएनए में है,

सम्राट चौधरी, डिप्टी सीएम, बिहार

Bihar Lok Sabha Election 2024: बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने लालू प्रसाद यादव निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता जानती है कि लालू यादव से लड़ना है. लालू यादव को बिहार की जनता झेल रही है. सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू यादव जितना भी कर ले महागठबंधन को चुनाव हारना है. यह सर्वविदित है. उन्होंने कांग्रेस और राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस-राजद लुटेरी पार्टी है, भ्रष्टाचार उनके डीएनए में है, लालू यादव ने दो ही काम किया है भ्रष्टाचार-परिवारवाद.

महागठबंधन में सीट हो गया बंटवारा

दरअसल, बिहार में महागठबंधन ने शुक्रवार को सीट बंटवारे की घोषणा कर दी. राजद जहां 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं कांग्रेस को नौ और वामपंथी दलों के हिस्से में पांच सीटें आई हैं. साफ तौर पर देखा जाए तो पिछले चुनाव से राजद को ज्यादा सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस को औरंगाबाद जैसी परंपरागत सीटों से भी हाथ धोना पड़ा है. 

इधर, कांग्रेस को अपनी परम्परागत सीट औरंगाबाद भी छोड़नी पड़ी. इस सीट पर राजद ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया. इस सीट से कांग्रेस के नेता निखिल कुमार चुनाव लड़ना चाहते थे. पूर्णिया सीट पर कांग्रेस हाल ही में पार्टी में आए पूर्व सांसद पप्पू यादव को चुनाव लड़ाना चाहती थी.

यह भी पढ़ें: पूर्णिया सीट पर फंसा पेंच, RJD ने फाइनल किया उम्मीदवार,पप्पू भी हैं तैयार

पप्पू यादव ने कुछ दिन पहले ही अपनी जन अधिकार पार्टी का विलय कांग्रेस में कर दिया था. अब पूर्णिया सीट भी राजद के कोटे में चली गई. राजद यहां बीमा भारती को सिंबल दे चुकी है. भारती ने भी कुछ दिन पहले ही जदयू को छोड़कर राजद का दामन थामा है.

बता दें कि इससे पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने लालू प्रसाद को टिकट बेचने के माहिर खिलाड़ी बताते हुए कहा था कि किडनी के बदले अपनी सगी बेटी को टिकट दिया है. इसी बयान को लेकर अब राज्य में सियासी घमासान मचा है. इसके बाद रोहिणी आचार्य ने लालू प्रसाद के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए एक्स पर लिखा था कि लालू जी की बेटी हूं, ओछी सोच और ओछे चरित्र वालों की हर ओछी बात का जवाब जनता की अदालत में दूंगी. सही-गलत का फैसला जनता करेगी.

Trending news