Lok Sabha Election 2024 Opinion Poll: नीतीश की वापसी से NDA को फायदा या नुकसान? ओपिनियन पोल के नतीजे ने चौंकाया
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 Opinion Poll: नीतीश की वापसी से NDA को फायदा या नुकसान? ओपिनियन पोल के नतीजे ने चौंकाया

Lok Sabha Election 2024 Opinion Poll: सर्वे के मुताबिक, बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 37 सीटों पर एनडीए को जीत मिल सकती हैं. वहीं 'इंडिया' ब्लॉक के खाते में  3 सीटें जा सकती हैं. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Lok Sabha Election 2024 Opinion Poll: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भले ही अभी ना हुआ हो, लेकिन बिहार में चुनावी गहमा-गहमी अपने पूरे शबाब पर पहुंच चुकी है. एनडीए और इंडिया दोनों खेमों से चुनावी रैलियां शुरू हो चुकी हैं. बिहार पर सभी का फोकस इसलिए भी है, क्योंकि यहां चुनाव से ठीक पहले सत्ता में बड़ा परिवर्तन हुआ है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी से तेजस्वी यादव के हाथों से सत्ता फिसल गई. अब तेजस्वी लोकसभा चुनाव में बीजेपी से बदला लेने के मूड में हैं. वहीं नीतीश के साथ आने से बीजेपी को अपना क्लीन स्वीप वाला लक्ष्य और आसान होता नजर आ रहा है. वहीं नीतीश कुमार के इस तरह से यू-टर्न पर जनता क्या सोचती है, अब इसका सर्वे भी सामने आ चुका है. 

Zee News-Matrize के ओपिनियन पोल में जनता से पूछा गया कि नीतीश कुमार के यू-टर्न से एनडीए को फायदा होगा या नुकसान, इस सवाल के जवाब में 22 फीसदी लोगों ने 'ना' में जवाब दिया. जबकि 4 फीसदी लोगों का जवाब था- 'कुछ कह नहीं सकते'. 22 फीसदी लोगों का कहना है कि नीतीश कुमार से एनडीए को कोई फायदा नहीं हुआ है. उनका कहना है कि नीतीश कुमार के बिना भी बीजेपी 30-32 सीटें आसानी से जीत सकती थी. वहीं 41 फीसदी लोगों ने कहा कि एनडीए के साथ आने से नीतीश कुमार को फायदा जरूर होगा. जनता ने कहा कि अगर नीतीश कुमार को बीजेपी की बैसाखी ना मिलती तो इस चुनाव में उनकी हालत पतली होने वाली थी. 

ये भी पढ़ें- RSS Chief Bihar Visit: RSS चीफ मोहन भागवत का बिहार दौरा आज से, PM मोदी से पहले पटना में डालेंगे राजनीतिक खाद-पानी!

वहीं 22 फीसदी लोगों ने कहा कि नीतीश कुमार इतनी बार पाला बदल चुके हैं कि उनकी लोकप्रियता अब नहीं बढ़ेगी. सर्वे के मुताबिक, बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 37 सीटों पर एनडीए को जीत मिल सकती हैं. वहीं 'इंडिया' ब्लॉक के खाते में  3 सीटें जा सकती हैं. वोट प्रतिशत की बात करें तो एनडीए को 53 फीसदी वोट शेयर मिल सकता है. जबकि विपक्षी गठबंधन को 31 प्रतिशत वोट शेयर हासिल हो सकता है.

Trending news