Amit Shah Bihar Visit Highlights: 'आरजेडी और कांग्रेस दोनों घपला-घोटाला करने वाली पार्टी' अमित शाह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2147418

Amit Shah Bihar Visit Highlights: 'आरजेडी और कांग्रेस दोनों घपला-घोटाला करने वाली पार्टी' अमित शाह

Amit Shah Bihar Visit Highlights: केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह शनिवार 9 मार्च, 2024 को बिहार के दौरे पर आ रहे हैं. इससे पहले अमित शाह पिछले साल 10 दिसंबर को पटना आए थे, जब उन्होंने पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता की थी.

अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री
LIVE Blog

Amit Shah Bihar Visit Highlights:केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह 9 मार्च, 2024 (शनिवार) को बिहार के दौरे पर आ रहे हैं. इससे पहले अमित शाह पिछले साल 10 दिसंबर को पटना आए थे, जब उन्होंने पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता की थी. अमित शाह के दिसंबर दौरे के ठीक डेढ़ महीने बाद बिहार में नीतीश कुमार महागठबंधन से अलग हो गए और एनडीए में वापस शामिल होकर फिर से मुख्यमंत्री बन गए. अमित शाह के दौरे का कितना असर होता है, यह दिसंबर से जनवरी के बीच में आपने देख और समझ लिया होगा. अब वो एक बार फिर से बिहार के दौरे पर आ रहे हैं. 9 मार्च को उन्हें सबसे पहले कैलाशपति मिश्र की प्रतिमा का अनावरण करना है, जिसका समय 1:30 बजे दोपहर में रखा गया है. यह कार्यक्रम पटना के जगदेव पथ पर आईसीएआर बिल्डिंग परिसर में होना है. दूसरे कार्यक्रम के रूप में अमित शाह को दोपहर 2 बजे पालीगंज, पटना में अति​ पिछड़ा महासम्मेलन को संबोधित करना है. अभी हाल ही में 2 मार्च और 6 मार्च को पीएम मोदी बिहार के औरंगाबाद और बेगुसराय में रैली कर चुके हैं. पीएम मोदी के बाद अब गृह मंत्री अमित शाह बिहार में चुनाव के माहौल को गरमाते दिखेंगे.

09 March 2024
16:19 PM

Amit Shah in Bihar: परिवारवादी पार्टियों पर जमकर बरसे अमित शाह
अमित शाह ने परिवारवाद पर सोनिया गांधी और राजद अध्यक्ष लालू यादव पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा अपने परिवार का सम्मान किया. लालू जी भी पूरा जीवन पिछड़ों के नाम पर परिवार के लिए जिए. सोनिया गांधी का एक मात्र लक्ष्य है- राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना. लालू जी का एक मात्र लक्ष्य है- अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना. गरीब का अगर कोई भला कर सकता है तो केवल और केवल नरेन्द्र मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी कर सकती है.

 

15:51 PM

Amit Shah in Bihar: परिवारवादी पार्टियों पर जमकर बरसे अमित शाह
अमित शाह ने परिवारवाद पर सोनिया गांधी और राजद अध्यक्ष लालू यादव पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा अपने परिवार का सम्मान किया. लालू जी भी पूरा जीवन पिछड़ों के नाम पर परिवार के लिए जिए. सोनिया गांधी का एक मात्र लक्ष्य है- राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना. लालू जी का एक मात्र लक्ष्य है- अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना. गरीब का अगर कोई भला कर सकता है तो केवल और केवल नरेन्द्र मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी कर सकती है.

 

15:49 PM

Amit Shah in Bihar: 'डबल इंजन की सरकार एक कमेटी गठन करेगी'
अमित शाह आगे बोले कि हमारी डबल इंजन की सरकार एक कमेटी गठन करेगी और जिन-जिन ने गरीबों की भूमि हथियाई है, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी और उन्हें जेल में डालने का काम करेगी.

 

15:47 PM

Amit Shah in Bihar: 'गरीब का भला केवल बीजेपी कर सकती है'
अमित शाह आगे बोले कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा अपने परिवार का सम्मान किया। लालू जी भी पूरा जीवन पिछड़ों के नाम पर परिवार के लिए जिए। सोनिया गांधी का एक मात्र लक्ष्य है- राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना। लालू जी का एक मात्र लक्ष्य है- अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना। गरीब का अगर कोई भला कर सकता है तो केवल और केवल नरेन्द्र मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी कर सकती है।

 

15:46 PM

Amit Shah in Bihar: 'कर्पूरी ठाकुर जी का अभी तक नहीं किया गया सम्मान'
अमित शाह आगे बोले कि इतने सालों से कांग्रेस पार्टी और लालू प्रसाद यादव सत्ता में रहे, लेकिन कर्पूरी ठाकुर जी का सम्मान करने का काम नहीं किया। बिहार के पिछड़े वर्ग के हितैषी और बिहार के जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का काम प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया।

 

15:42 PM

Amit Shah in Bihar:  'बिहार की जनता का हृदय से धन्यवाद करता हूं'
अमित साह ने रैली में कहा कि मैं सबसे पहले बिहार की जनता का हृदय से धन्यवाद करता हूं, क्योंकि हम यहां जब-जब आए, बिहार की जनता ने हमारी झोली कमल से भर दी। 2014 में आपने मोदी जी को 31 सीटें दी, 2019 में आए तो आपने 39 सीटें दी और 2024 में 40 की 40 सीटें मोदी जी की झोली में डालना है। 

 

15:34 PM

Amit Shah in Bihar: 'आरजेडी और कांग्रेस दोनों घपला-घोटाला करने वाली पार्टी'

आरजेडी ने चारा घोटाला, वर्दी घोटाला, पाइप घोटाला, रेलवे होटल के आवंटन में घोटाला, बालू घोटाला किया और अरबों रुपए की बेनामी संपत्ति बेटे-बेटियों के नाम की। कांग्रेस ने कॉमनवेल्थ घोटाला, कोयला घोटाला, टूजी घोटाला, ऑगस्ता वेस्टलैंड घोटाला, चिटफंड आदि घोटाला किया।  जबकि मोदी जी पर एक पैसे के भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है।

15:33 PM

Amit Shah in Bihar: कैलाशपति मिश्र की प्रतिमा का शाह ने किया अनावरण

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को पटना में बिहार भाजपा के 'पितामह' माने जाने वाले स्वर्गीय कैलाशपति मिश्र की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया. बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद अमित शाह की पहली राज्य की यात्रा है. अमित शाह पटना हवाई अड्डे से सीधे जगदेव पथ स्थित आईसीएआर बिल्डिंग परिसर पहुंचे. यहां उन्होंने बिहार भाजपा के 'पितामह' कहे जाने वाले स्वर्गीय कैलाशपति मिश्र की स्मृति में बने स्मृति उद्यान का फीता काटकर उद्घाटन किया. इसके बाद उद्यान में स्थापित कैलाशपति मिश्र की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया.

14:29 PM

Amit Shah in Bihar: भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को एकदिवसीय बिहार दौरे पर पटना पहुंचे. बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद उनकी यह पहली बिहार यात्रा है. अमित शाह दोपहर में पटना पहुंचे. पटना हवाई अड्डा पहुंचने के बाद उनका भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा सहित भाजपा के अन्य कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. 

 

14:28 PM

Amit Shah Bihar Visit Live: थोड़ी देर में OBC महासम्मेलन को संबोधित करेंगे शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पटना के दौरे पर हैं. भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के अटारी कैंपस में बने उद्यान में कैलाशपति मिश्र के प्रतिमा का अनावरण करेंगे. अमित शाह और इसके बाद यहां से पालीगंज में पिछड़ा अति पिछड़ा सम्मेलन को संबोधित करेंगे, जातीय समीकरण साधने के लिहाज से भी महत्वपूर्ण है अमित शाह का बिहार दौरा.

14:17 PM

Amit Shah Patna Rally LIVE: अमित शाह ने किया कैलाशपति मिश्र की प्रतिमा का अनावरण

गृह मंत्री अमित शाह ने  ICAR कैंपस में बीजेपी के पहले प्रदेश अध्यक्ष कैलाशपति मिश्र की प्रतिमा का अनावरण किया. इसके बाद वो पालीगंज के लिए रवाना हो गए हैं.

14:11 PM

Amit Shah Patna Rally LIVE: गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे ICAR कैंपस 

गृह मंत्री अमित शाह ICAR कैंपस पहुंचे. वो थोड़ी ही देर में कैलाशपति मिश्र की प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

13:53 PM

Amit Shah Patna Rally LIVE: अमित शाह करेंगे कैलाशपति मिश्र की प्रतिमा का अनावरण 
 
गृहमंत्री अमित शाह ICAR कैंपस में बीजेपी के पहले प्रदेश अध्यक्ष कैलाशपति मिश्र की प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

13:52 PM

Amit Shah Patna Rally LIVE: पटना पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, राज्यपाल ने किया स्वागत

गृह मंत्री अमित शाह पटना पहुंच गए हैं. वो अब पालीगंज में ओबीसी महासम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस दौरान राज्यपाल और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने उनका स्वागत किया है.

12:57 PM

Amit Shah Patna Rally LIVE: कैलाशपति की प्रतिमा का करेंगे गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पालीगंज में चुनावी सभा को संबोधित करने से पहले कैलाशपति मिश्र की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करेंगे. उनके दौरे दौरे से पहले पीएम मोदी ने बीते हफ्ते दो बार बिहार आ चुके हैं और अरबों की सौगात देकर गए हैं.

11:54 AM

Amit Shah Bihar Visit Live Update: 2 बजे करेंगे सभा को संबोधित 
दूसरे कार्यक्रम के रूप में अमित शाह को दोपहर 2 बजे पालीगंज, पटना में अति​ पिछड़ा महासम्मेलन को संबोधित करना है.

 

11:40 AM

Amit Shah Bihar Visit: 'अमित शाह के आने पर बिहार की जनता पर नहीं पड़ेगा कोई अंतर'
कांग्रेस प्रवक्ता विनोद शर्मा ने कहा कि अमित शाह जी कितने बार बिहार आए. बिहार की जनता पर कोई अंतर पड़ने वाला नहीं है क्योंकि बिहार आज महंगाई और बेरोजगारी से त्रस्त है. बिहार का विकास अवरूद्ध किया नीतिश के लिए बंद दरवाजे बार- बार खोल रहे हैं. बिहार की जनता पर असर पड़ने वाला नहीं है. बिहार की जनता ने नाखूना बाल कटवाकर DNA टेस्ट के लिए भेजा था, उसका जवाब अभी तक नहीं आया.

 

11:18 AM

Amit Shah Bihar Visit Live: पालीगंज में पिछड़ा अति पिछड़ा सम्मेलन को करेंगे संबोधित
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पटना के दौरे पर हैं. भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के अटारी कैंपस में बने उद्यान में कैलाशपति मिश्र के प्रतिमा का अनावरण करेंगे. अमित शाह और इसके बाद यहां से पालीगंज में पिछड़ा अति पिछड़ा सम्मेलन को संबोधित करेंगे, जातीय समीकरण साधने के लिहाज से भी महत्वपूर्ण है अमित शाह का बिहार दौरा.

 

11:02 AM

Amit Shah Bihar Visit
जनता दल यूनाइटेड (JDU) नीरज कुमार जदयू प्रवक्ता का मानना है कि पालीगंज जैसे क्षेत्रों में नक्सल प्रभाव लालू प्रसाद यादव के शासनकाल में था. नरसंहार और सामाजिक तनाव के लिए जाना जाता था. नीतीश कुमार जी ने उसका स्वरूप बदला पंचायतीराज में आरक्षण देकर नक्सल आंदोलन को ध्वस्त कर दिया. उनकी राजनीति की दुकान को बंद कर दिया. APJ अब्दुल कलाम का पसंदीदा जगह है अब तो बदलता हुआ पालीगंज है जहाँ विकास हुआ. माननीय गृह मंत्री जी वहाँ जा रहे हैं हमारी उम्मीद है कि इन बातों को जनता अंगीकार करेगी. 

 

10:55 AM

Amit Shah Bihar Visit Live Update: 1:30 बजे शाह का पहला कार्यक्रम 
अमित शाह आज बिहार दौरे पर आ रहे हैं. सबसे पहले कैलाशपति मिश्र की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. जिसका समय 1:30 बजे दोपहर में रखा गया है. यह कार्यक्रम पटना के जगदेव पथ पर आईसीएआर बिल्डिंग परिसर में होना है. 

10:40 AM

Amit Shah Bihar Visit: 'हर वर्ग को साथ लेकर चलने का भाजपा का मूल मंत्र' 
भाजपा प्रवक्ता कुंतल कृष्णा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी समाज को जोड़ने में विश्वास रखती है. सबका साथ सबका विकास सबका प्रयास सबका विश्वास यह भारतीय जनता पार्टी की नीति है. गृह मंत्री अमित शाह जी कैलाशपति मिश्र उद्ध्यान का उद्घाटन करेंगे. उनकी प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे. वहीं दूसरी तरफ पालीगंज में OBC महासम्मेलन को संबोधित करेंगे. समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चलने का भाजपा का मूल मंत्र है. समाज तोड़ने का काम तो लालू यादव राजद कांग्रेस करते हैं. हम सब को लेकर चलने में विश्वास रखते है.

 

10:30 AM

Amit Shah Bihar Visit: अमित शाह के दौरे को लेकर सियासत तेज
गृह मंत्री अमित शाह आज बिहार के दौरे पर रहेंगे. जहां ओबीसी EBC सम्मेलन में भाग लेंगे. जिसको लेकर अब सियासत तेज हो गईं है. राष्ट्रीय जनता दल का मानना है कि चाहे लाख OBC EBC सम्मेलन करा लें, लेकिन वो लोग उनके साथ नहीं जाएंगे. तेजस्वी यादव ने जातीय गणना कराया आरक्षण बढ़ाया. लोगों ने जो विश्वास जताया है तेजस्वी यादव पर और सरकार में रहकर उन्होंने जो काम किया जनविश्वास यात्रा और रैली में लोगों ने देखा है. तेजस्वी यादव का मतलब है सारे जाति धर्म का समर्थन.

 

10:17 AM

Amit Shah Bihar Visit:'ओबीसी समाज सक्रिय भूमिका निभाएगी'
भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद के. लक्ष्मण ने कहा कि प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में 20 से 25 तथा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में तीन से चार सामाजिक सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया है. आने वाले चुनाव में ओबीसी समाज सक्रिय भूमिका निभाएगी. लोकसभा चुनाव बहुत जल्द होने वाला है. ओबीसी और अति पिछड़ा वर्ग की संख्या आबादी को 50 प्रतिशत से अधिक है. उन्हें यह बताने की जरूरत है कि मोदी सरकार ने पिछले दस वर्षों में क्या किया है.

 

10:10 AM

Amit Shah Bihar Visit Live UPdates: अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर भाजपा में काफी उत्साह 
भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद के. लक्ष्मण ने कहा कि ओबीसी इस चुनाव में बड़ी भूमिका निभाएगा. बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद अमित शाह की यह पहली बिहार यात्रा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनके स्वागत में नहीं रहेंगे. मुख्यमंत्री गुरुवार को विदेश के दौरे पर गए हैं. हालांकि, अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर भाजपा में काफी उत्साह है.

10:09 AM

Amit Shah Bihar Visit Live:

सामाजिक महासम्मेलन में बिहार भाजपा के अध्यक्ष सह उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी सहित वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में ओबीसी समाज और अति पिछड़ों को जितना सम्मान दिया गया और उनके कल्याण के लिए कार्य किए गए, उतना काम कभी नहीं किया गया। इन्हीं मुद्दों को लेकर मोर्चा देश भर में 10,000 सामाजिक सम्मेलन आयोजित कर रहा है।

06:09 AM

Amit shah in Bihar: ओबीसी सम्मेलन में लेंगे भाग

अमित शाह पटना के पालीगंज में भाजपा ओबीसी मोर्चा द्वारा आयोजित महासम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. इस सम्मेलन के जरिए अमित शाह पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से न केवल ओबीसी मतदाताओं को साधेंगे बल्कि लोकसभा चुनाव के पहले प्रदेश का 'पॉलिटिकल गेम' भी सेट कर देंगे.

22:18 PM

Amit Shah Bihar Visit Live UPdates: हम लोकसभा चुनाव की ओर बढ़ रहे हैं-लक्ष्मण

भारतीय जनता पार्टी के अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा के अध्यक्ष के लक्ष्मण ने शुक्रवार को कहा कि देशभर में ओबीसी मोर्चा द्वारा आयोजित किए जा रहे 10,000 सामाजिक सम्मेलनों के तहत यह सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हम लोकसभा चुनाव की ओर बढ़ रहे हैं. ओबीसी और ईबीसी (अत्यधिक पिछड़ा वर्ग) की संख्या आबादी की 50 फीसदी से अधिक है और उन्हें यह बताने की आवश्यकता है कि मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्ष में उनके लिए क्या किया है.

21:53 PM

Amit Shah Bihar Visit Live UPdates: पालीगंज, पटना में अति​ पिछड़ा महासम्मेलन को संबोधित अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह को दूसरे कार्यक्रम के रूप में दोपहर 2 बजे पालीगंज, पटना में अति​ पिछड़ा महासम्मेलन को संबोधित करना है. अभी हाल ही में 2 मार्च और 6 मार्च को पीएम मोदी बिहार के औरंगाबाद और बेगुसराय में रैली कर चुके हैं. पीएम मोदी के बाद अब गृह मंत्री अमित शाह बिहार में चुनाव के माहौल को गरमाते दिखेंगे.

21:51 PM

Amit Shah Bihar Visit Live UPdates: कैलाशपति मिश्र की प्रतिमा का अनावरण अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 9 मार्च को बिहार की राजधानी पटना आ रहे हैं. इस दौरान उन्हें सबसे पहले कैलाशपति मिश्र की प्रतिमा का अनावरण करना है, जिसका समय 1:30 बजे दोपहर में रखा गया है. यह कार्यक्रम पटना के जगदेव पथ पर आईसीएआर बिल्डिंग परिसर में होना है. 

Trending news