Jharkhand: चतरा में वोटिंग खत्म होते ही नक्सलियों ने बड़ी घटना को दिया अंजाम, बाप-बेटे की हत्या करके प्रशासन को दी चुनौती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2264189

Jharkhand: चतरा में वोटिंग खत्म होते ही नक्सलियों ने बड़ी घटना को दिया अंजाम, बाप-बेटे की हत्या करके प्रशासन को दी चुनौती

Chatra News: बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही पिता-पुत्र ने एक नक्सली को हथियार के साथ पकड़कर पुलिस के हवाले किया था. इसी घटना का बदला लेने के लिए नक्सलियों ने उनकी हत्या कर दी है. ये घटना कुंदा थाना क्षेत्र के घोर नक्सल प्रभावित हिंदियाकला गांव की है.

नक्सली (फाइल फोटो)

Chatra News: झारखंड के चतरा में लोकसभा चुनाव खत्म होते ही नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने यहां दो लोगों की बड़ी बेरहमी से हत्या करके पुलिस-प्रशासन को सीधी चुनौती दी है. बताया जा रहा है कि मृतक बाप-बेटे थे और दोनों क्षेत्र में उग्रवादियों का कड़ा विरोध करते थे. मृतक बाप-बेटे पुलिस के खबरी बताए जा रहे हैं. हालांकि, पुलिस का साथ देने की कीमत उन्हें अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है. ये घटना कुंदा थाना क्षेत्र के घोर नक्सल प्रभावित हिंदियाकला गांव की है. हथियारबंद नक्सलियों ने बाप-बेटे को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. 

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही पिता-पुत्र ने एक नक्सली को हथियार के साथ पकड़कर पुलिस के हवाले किया था. इसी घटना का बदला लेने के लिए नक्सलियों ने उनकी हत्या कर दी है. इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. स्थानीय लोगों ने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी है. इस मामले में पुलिस अधिकारियों का बयान सामने आया है. पुलिस के बड़े अधिकारियों ने कहा कि ग्रामीणों से दो लोगों की हत्या किए जाने की सूचना मिली है. स्थानीय थाना प्रभारी को आगे की कार्रवाई का निर्देश दिया गया है. पुलिस ने कहा कि घटना में संलिप्त नक्सलियों की घेराबंदी की जा रही है. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- लखीसराय पुलिस ने 4 घंटे के अंदर सुलझाया अपरहरण केस, 6 को धरा, युवक सकुशल

इससे पहले गुरुवार (23 मई) को पश्चिमी सिंहभूम और खूंटी जिले के सीमावर्ती पोड़ाहाट जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में नक्सलियों का एरिया कमांडर बुधराम मुंडा मारा गया था. इस एनकाउंटर में कई नक्सली घायल हो गए थे. सुरक्षाबलों ने एक गुप्त सूचना पर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया था. पुलिस को सूचना मिली था कि भाकपा माओवादियों के टॉप कमांडर जुटने वाले हैं. इस महत्वपूर्ण सूचना मिलने के बाद पुलिस और सीआरपीएफ ने प्लान बनाया था. सीआरपीएफ के 209 कोबरा और पश्चिमी सिंहभूम जिले के सीआरपीएफ 60 बटालियन के जवान सहित झारखंड पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया था. 

TAGS

Trending news