Lok Sabha Election 2024: गीता कोड़ा पर हुए हमले से BJP नाराज, JMM पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: गीता कोड़ा पर हुए हमले से BJP नाराज, JMM पर लगाए गंभीर आरोप

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सरायकेला-खरसावां जिले के गम्हरिया में गीता कोड़ा और उनके समर्थकों पर हुए हमले पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने इसे झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की गुंडागर्दी करार दिया है.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: झारखंड के सरायकेला जिले में सिंहभूम लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी गीता कोड़ा पर हुए हमले को लेकर बीजेपी ने सत्तारुढ़ JMM के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी का आरोप है कि गीता कोड़ा पर ग्रामीणों ने नहीं बल्कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने हमला किया था. इस मामले में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने नाराजगी व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि पुलिस-प्रशासन को यह मामल गम्भीरता से लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन ने गम्भीरता नहीं दिखाई, तो यह उचित नहीं होगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उम्मीदवार किसी से भी वोट मांग सकती है. उसका अपने लिए या पार्टी क वोट मांगने का अधिकार है. उम्मीदवार कहीं भी किसी से भी मिलने जा सकती है, लेकिन जिस प्रकार कुछ लोगों ने किया यह ठीक नहीं है. अर्जुन मुंडा ने कहा कि पुलिस के पास मामला चला गया है. अब पुलिस इसे देखे और लोकतंत्र का सम्मान करे. 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सरायकेला-खरसावां जिले के गम्हरिया में गीता कोड़ा और उनके समर्थकों पर हुए हमले पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने इसे झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की गुंडागर्दी करार दिया है. मरांडी ने कहा है कि राज्य की पुलिस ऐसे उपद्रवियों को रोकने में विफल रही. बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि वह चुनाव आयोग से अपील करेंगे कि झारखथंड में सत्तारूढ़ झामुमो के इस अपराधिक कृत्य का संज्ञान ले और तुरंत कार्रवाई करे. साथ ही आम लोगों से अपील की कि वे शांति और संयम रखें. लोकतंत्र के इस उत्सव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने मे अपनी भूमिका निभाएं.

ये भी पढ़ें- बिहार में आज फिर दहाड़ेंगे PM मोदी, गया-पूर्णिया में संबोधित करेंगे चुनावी रैली

कोडरमा लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी ने भी इस मामले की निंदा की. अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि इस तरह की घटनाओं की लोकतंत्र में कहीं भी जगह नही है और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए सभी राजनीतिक दलों को गम्भीरता से सोचना चाहिए. बीजेपी प्रत्याशी ने कहा कि कौन-कहां रहेगा, किस पार्टी में रहेगा, किसको अपना मत देगा, ये सारी बातें स्वेच्छा पर निर्भर करती है. इसके लिए किसी पर दबाव नहीं डाला जा सकता. गीता कोड़ा पर हुए हमले को लेकर उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि इंडी गठबंधन में दरार पड़ चुकी है और वह धरातल पर कहीं भी नजर नहीं आ रही है. ऐसे में भाजपा नेताओं पर व्यक्तिगत हमले कर करवा रही है. 

ये भी पढ़ें- गिरिराज सिंह ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा-झलक रही है निराशा

बता दें कि सरायकेला जिले के गम्हरिया प्रखंड अंतर्गत तिलका मांझी चौक से मोहनपुर गांव में बीजेपी प्रत्याशी गीता कोड़ा का जमकर विरोध हुआ था. ग्रामीणों ने गीता कोड़ा वापस जाओ के नारे लगाए थे. वायरल वीडियो के मुताबिक, कई घंटे तक सांसद गीता कोड़ा को बंधक बनाए जाने के बाद अंत में एक प्रखंड स्तर के नेता के द्वारा विरोध कर रहे ग्रामीणों को गले लगाते हुए एवं क्षमा मांगते हुए वीडियो वायरल हुआ है. इसके बाद ग्रामीणों ने सांसद गीता कोड़ा को मौके से जाने दिया.

Trending news