Lok Sabha Election: पलामू के अति नक्सल प्रभावित गांवों में कई दशकों बाद खुलकर हो रहा चुनावी प्रचार, 20 मई को मतदान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2251433

Lok Sabha Election: पलामू के अति नक्सल प्रभावित गांवों में कई दशकों बाद खुलकर हो रहा चुनावी प्रचार, 20 मई को मतदान

Palamu Lok Sabha Election: झारखंड के पलामू के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र मनातू में कई दशकों के बाद खुलकर चुनावी प्रचार प्रसार हो रहा है. मनातू के कई सुदूरवर्ती गांवों में चौपाल लगाकर JMM नेता चतरा से INDI गठबंधन के तहत कांग्रेस उम्मीदवार केएन त्रिपाठी के पक्ष में वोट मांग रहे हैं.

पलामू के अति नक्सल प्रभावित गांवों में कई दशकों बाद खुलकर हो रहा चुनावी प्रचार

पलामू: Palamu Lok Sabha Election: झारखंड के पलामू के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र मनातू में कई दशकों के बाद खुलकर चुनावी प्रचार प्रसार हो रहा है. मनातू के कई सुदूरवर्ती गांवों में चौपाल लगाकर JMM नेता चतरा से INDI गठबंधन के तहत कांग्रेस उम्मीदवार केएन त्रिपाठी के पक्ष में वोट मांग रहे हैं. चतरा में 20 मई को मतदान होना है. ऐसे में INDI गठबंधन के नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है. 

वहीं झामुमो के कद्दावर युवा नेता दीपक तिवारी ने कहा कि अति नक्सल प्रभावित चतरा लोकसभा क्षेत्र में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी केएन त्रिपाठी के पक्ष में जनता को मोड़ना आसान नहीं था. लेकिन, उम्मीदवार के तौर पर दिग्गज कांग्रेसी के एन त्रिपाठी बेहतरीन विकल्प के रूप में उभर कर चतरा लोकसभा में छा गये.

JMM जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिन्हा, दीपक तिवारी, सन्नू सिद्दीकी के नेतृत्व में गांवों का दौरा करते हुए चुनावी प्रचार प्रसार अभियान चलाया गया. मीडिया से बात करते हुए JMM नेताओं ने कहा कि झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार के काम के आधार पर हम जनता के बीच वोट मांग रहे हैं और उन्हें पूरा भरोसा है कि कृष्णा नंद त्रिपाठी लोकसभा चुनाव जरूर जीतेंगे.

झामुमो नेता दीपक तिवारी ने कहा कि इंडिया गठबंधन की विचारधारा के पक्षधर मजबूती से एकमत हैं. लेकिन चतरा के साथ पूर्ववर्ती सांसदों ने छलने का काम किया है. इसका परिणाम है कि जनमानस को जननायक के एन त्रिपाठी के उम्मीदवार बनने से संतुष्टि है. विपरीत विचारधारा वाले भी इस बार के एन त्रिपाठी के पक्ष में मतदान करने के लिए तैयार हैं. क्योंकि समूचा झारखंड जानता है कि त्रिपाठी जनता के बीच, जनता के लिए संघर्ष करने वाली जननेता है. चतरा लोकसभा क्षेत्र से दिल्ली तक आवाज बुलंद की जाएगी और जनता की जरूरत को पूरा करने में अपना दमखम लगाएंगे.

वहीं झामुमो जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद सिन्हा ने कहा कि तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंकने की आवश्यकता है. जिन्होंने झारखंड के लोकप्रिय मुख्यमंत्री को जनता का पूर्ण बहुमत मिलने के बावजूद जेल में कैद करने की साजिश की. इंडिया गठबंधन के पक्ष में फर्ज निभाने का कार्य झारखंड मुक्ति मोर्चा कर रही है. जिसका असर पलामू में मात देने के बाद चतरा लोकसभा क्षेत्र में देखने को मिलेगा. 

वहीं जिला सचिव सन्नू सिद्दीकी ने कहा कि बहेलिया आएगा, जाल बिछाएगा फंसने का नहीं. कल कारखाने खनिज संपदा को लूटने वाले, चंदा वसूलने वाले धर्म जाति के नाम पर बांटेंगे, लेकिन एक मत होकर इंडिया गठबंधन के पक्ष में जनता वोट देंगे, तभी लोकतंत्र बचेगा.
इनपुट- श्रवण कुमार सोनी, पलामू 

यह भी पढे़ं- Lok Sabha Election:'लालू परिवार 'भ्रष्टाचार के कुलगुरु' और तेजस्वी ‘चरवाहा विद्यालय' के चांसलर'-JDU

Trending news