Bihar Lok Sabha Election Result 2024: रुझानों में लालू यादव और तेजस्वी यादव के बूते NDA को कड़ी टक्कर दे रहा INDIA
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2277822

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: रुझानों में लालू यादव और तेजस्वी यादव के बूते NDA को कड़ी टक्कर दे रहा INDIA

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: शुरुआती रुझानों में एनडीए के तमाम दिग्गज नेता अपनी-अपनी सीटों से पीछे चल रहे हैं. बेगूसराय से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, काराकाट से पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा, गया में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पीछे चल रहे हैं. 

लालू यादव-तेजस्वी यादव

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव में वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती दौर के रुझानों में एनडीए को तगड़ा झटका लग रहा है. रुझानों को देखकर लगता है कि राजद लालू यादव ने पीएम मोदी के विजयरथ रोक दिया. रुझान अगर नतीजों में बदलते हैं तो तेजस्वी यादव की मेहनत सफल हो जाएगी. रुझानों में एनडीए के तमाम दिग्गज नेता अपनी-अपनी सीटों से पीछे चल रहे हैं. बेगूसराय से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, काराकाट से पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा, गया में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पीछे चल रहे हैं. 

रुझानों के मुताबिक, बिहार की 40 सीटों में से भाजपा 13, जेडीयू 7, एलजेपी आर 2, रालोमो 1 और हम 1 सीट पर आगे चल रही हैं. दूसरी ओर, राजद 6, कांग्रेस 2, वामदल 1 और अन्य 1 सीट पर आगे चल रहे हैं. इस आंकड़े से साफ है कि बिहार में इंडिया ने एनडीए को कड़ी टक्कर दी है. रुझानों के अनुसार, सासाराम सीट से भाजपा के शिवेश राम, पश्चिमी चंपारण से भाजपा प्रतयाशी संजय जायसवाल, वाल्मीकिनगर से सुनील कुमार, पूर्वी चंपारण से राधामोहन सिंह लगातार बढ़त बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें- क्या उप-प्रधानमंत्री बनेंगे नीतीश कुमार? PM मोदी से मुलाकात ने बढ़ाई हलचल

नतीजों से पहले आए सभी एग्जिट पोल्स में पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए को नुकसान की बात कही गई थी. एग्जिट पोल्ट में एनडीए को एनडीए को 29-33 तो महागठबंधन को 7-10 सीटें मिलने की बात कही गई थी. हालांकि मतगणना के रुझानों में हर सीट पर कांटे की लड़ाई चल रही है. बता दें कि इस चुनाव में तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी के साथ मिलकर 250 से ज्यादा रैलियां की थी. अपने ताबड़तोड़ प्रचार के दौरान तेजस्वी की पीठ में दर्द की समस्या हो गई थी. हालांकि, इसके बाद भी उन्होंने बेड रेस्ट नहीं किया और व्हीलचेयर पर बैठकर जनसभाएं कर रहे थे.

Trending news