Bihar Floor Test: कौन करेगा विधानसभा की अध्यक्षता, जेडीयू विधायक ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2106320

Bihar Floor Test: कौन करेगा विधानसभा की अध्यक्षता, जेडीयू विधायक ने कही ये बात

Bihar Floor Test: नीरज कुमार ने यह भी कहा कि विधानसभा अध्यक्ष को सदन की अध्यक्षता करने का कोई हक नहीं है. उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आया हुआ है तो वे अध्यक्षता कैसे कर सकते हैं. नीरज कुमार ने कहा, हमारे सभी विधायक आ गए हैं. 

नीरज कुमार, विधायक, जदयू

Bihar Floor Test: बिहार की नई एनडीए सरकार का आज फ्लोर टेस्ट होगा. बिहार से लेकर पूरे में सियाली हलचल तेज है. इस बीच बिहार विधनासभा स्पीकर को लेकर ऊहापोह के हालात बन गए है. क्योंकि विधानसभा स्पीकर अवध बिहारी पद नहीं छोड़ना चाहते हैं. वहीं, उनके खिलाफ अविश्वास पस्ताव सरकार की तरफ से लाया है. माना जा रहा है कि जब किसी पर अविश्वास प्रस्ताव होता है तो वह आसान पर विराजमान नहीं हो सकता है. ऐसे में हालात ऐसे बन गए है कि विधानसभा की कुर्सी पर कौन बैठेगा. हालांकि, ऐसी स्थिति में उप स्पीकर आसान को संभाल सकते हैं.

जेडीयू विधायक नीरज कुमार का बयान

इस बीच जेडीयू विधायक नीरज कुमार का कहना है कि राजद का खेला करने वाला दावा फुस्स होता दिख रहा है. नीरज कुमार ने यह भी कहा कि विधानसभा अध्यक्ष को सदन की अध्यक्षता करने का कोई हक नहीं है. उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आया हुआ है तो वे अध्यक्षता कैसे कर सकते हैं. नीरज कुमार ने कहा, हमारे सभी विधायक आ गए हैं. विरोधी अपनी चिंता करें. एनडीए के पक्ष में विधायकों का मेला लगने वाला है.

जदयू नेता विजय कुमार चौधरी ने क्या कहा, जानिए

बिहार सरकार में मंत्री और जदयू नेता विजय कुमार चौधरी ने फ्लोर टेस्ट से पहले बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि आज सिर्फ दो चीजें होंगी. स्पीकर को खुद हट जाना चाहिए, नहीं तो उन्हें हटा दिया जाएगा और दूसरा, सरकार बहुमत परीक्षण जीत लेगी. हमारे सभी विधायक हमारे संपर्क में हैं.

बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर 12 फरवरी को विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच शक्ति परीक्षण होगा. सरकार और विपक्ष की तरफ से से तैयारियां हो चुकी हैं. मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि नीतीश सरकार सदन में बहुमत साबित कर लेगी, लेकिन इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष को हटाने का प्रस्ताव आएगा. उन्होंने कहा कि इसमें ही सरकार के पक्ष की जीत हो जाएगी.

 

Trending news