Bihar News: भीषण गर्मी में बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहा है लखीसराय, प्रशासन बेखबर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2275762

Bihar News: भीषण गर्मी में बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहा है लखीसराय, प्रशासन बेखबर

Bihar Lakhisarai News: पार्षद प्रतिनिधि विनय कुमार साहू ने बताया कि उनके वार्ड में पानी की गंभीर समस्या है. पीने की पानी की समस्या को देखते हुए मोहल्ले में फिलहाल टैंकर से पानी पहुंचाया जा रहा है. पानी के इंतजार में लोगों के आधे वक्त गुजर जाते है टैंकर से पानी लेने के लिए मोहल्ले में लोगों की भीड़ उमड़ रही है.

Bihar News: भीषण गर्मी में बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहा है लखीसराय, प्रशासन बेखबर

लखीसराय: लखीसराय नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 33 के महादलित टोला के लोग इन दिनों भीषण गर्मी में बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. यह मोहल्ला पहाड़ी से घिरा है. इस वार्ड के लोग पिछले कई सालों जल संकट से जूझ रहे हैं. सच्चाई तो यह है कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नल-जल योजना यहां पूरी तरह से फेल है. नतीजा मोहल्ले में पानी की गंभीर समस्या बनी हुई है. वार्ड नंबर 33 में नगर परिषद द्वारा लगाई गई समर्सिबल बोरिंग खराब है. लोगों में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है.

पार्षद प्रतिनिधि विनय कुमार साहू ने बताया कि उनके वार्ड में पानी की गंभीर समस्या है. पीने की पानी की समस्या को देखते हुए मोहल्ले में फिलहाल टैंकर से पानी पहुंचाया जा रहा है. पानी के इंतजार में लोगों के आधे वक्त गुजर जाते है टैंकर से पानी लेने के लिए मोहल्ले में लोगों की भीड़ उमड़ रही है. टैंकर का पानी खत्म होने पर लोगों को दूसरे टैंकर आने का इंतजार करना पड़ता है.

वार्ड पार्षद प्रतिनिधि ने बताया कि यह वार्ड की स्थाई समस्या बनती जा रही है. इस समस्या के स्थाई निदान के लिए नगर प्रशासन से कई बार कहा गया है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है. नतीजा इस वार्ड के लोग किऊल नदी का गंदा पानी पीने को मजबूर हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि मजबूरी में किऊल नदी का गंदा पानी से ही वो लोग अपनी प्यास बूझा रहे हैं. ऐसे में यहां के लोगों को दूषित पानी पीने से गंभीर बीमारी का भी खतरा बना हुआ है.

इनपुट- राज किशोर

ये भी पढ़िए- Bihar Weather Updates : बिहार के लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत, इस सप्ताह होगी झमाझम बारिश, इन जिलों में यलो अलर्ट जारी

 

Trending news