बाबा धाम से काशी विश्वनाथ धाम तक सीधी चलेगी रांची-गोरखपुर वंदे भारत एक्सप्रेस, जानें कब?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2304751

बाबा धाम से काशी विश्वनाथ धाम तक सीधी चलेगी रांची-गोरखपुर वंदे भारत एक्सप्रेस, जानें कब?

Baba Baidyanath Dham: रेलवे ने शिव भक्तों के लिए सावन से पहले बड़ी सौगात की घोषणा की है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 15 मार्च को रांची से गोरखपुर तक वंदे भारत एक्सप्रेस के परिचालन की अधिसूचना जारी की थी, लेकिन लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लगने की वजह से परिचालन शुरू नहीं हो पाया था.

बाबा धाम से काशी विश्वनाथा धाम तक सीधी चलेगी रांची-गोरखपुर वंदे भारत एक्सप्रेस, जानें कब?

कोडरमा: 22 जुलाई से सावन मास की शुरुआत हो रही है और इस दौरान शिव भक्त विभिन्न ज्योतिर्लिंगों में जलाभिषेक करने के लिए पहुंचते हैं. अब तक झारखंड के देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम से वाराणसी के काशी विश्वनाथ धाम तक कोई सीधी ट्रेन नहीं थी, लेकिन अब यह समस्या हल होने वाली है. सावन से पहले रांची से गोरखपुर के बीच वंदे भारत ट्रेन शुरू हो जाएगी, जिससे झारखंड, यूपी और बिहार के शिव भक्तों को काफी राहत मिलेगी.

रेलवे ने शिव भक्तों के लिए सावन से पहले बड़ी सौगात की घोषणा की है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 15 मार्च को रांची से गोरखपुर तक वंदे भारत एक्सप्रेस के परिचालन की अधिसूचना जारी की थी, लेकिन लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लगने की वजह से परिचालन शुरू नहीं हो पाया था. रेलवे सूत्रों के अनुसार सावन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची-गोरखपुर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

बता दें कि वंदे भारत ट्रेन रांची से गोरखपुर तक के सफर में कई प्रमुख स्टेशनों पर रुकेगी. इनमें रांची, मुरी, बोकारो स्टील सिटी, चंद्रपुरा, धनबाद, चितरंजन, जामताड़ा, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, गया, किउल, मोकामा, पटना साहिब, पटना, पाटलिपुत्र, दीघा, छपरा, सीवान, भटनी और देवरिया सदर शामिल हैं. इस ट्रेन में यात्री सुविधाजनक और आरामदायक यात्रा का अनुभव कर पाएंगे. इस नई वंदे भारत ट्रेन के शुरू होने से भक्तों को बाबा बैद्यनाथ धाम से काशी विश्वनाथ धाम तक की यात्रा में काफी सहूलियत मिलेगी. पहले से कोई सीधी ट्रेन न होने के कारण भक्तों को यात्रा में कठिनाई होती थी, लेकिन अब यह समस्या दूर हो जाएगी. इस ट्रेन सेवा के शुरू होने से न केवल झारखंड बल्कि उत्तर प्रदेश और बिहार के शिव भक्तों को भी बड़ा लाभ मिलेगा.

इस नई पहल से शिव भक्तों के लिए यात्रा आसान और आरामदायक होगी, जिससे वे अपने धार्मिक स्थलों तक आसानी से पहुंच सकेंगे. सावन के पवित्र महीने में भक्तगण बाबा बैद्यनाथ धाम और काशी विश्वनाथ धाम दोनों स्थानों पर जलाभिषेक कर सकेंगे. रेलवे की इस नई सेवा ने भक्तों के लिए यात्रा को सुखद और सुविधाजनक बना दिया है.

ये भी पढ़िए- गुमला में मोबाइल नहीं खरीदने पर छात्रा ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

 

Trending news