Lok Sabha Election: AIMIM बिहार की 11 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, किशनगंज से अख्तरुल ईमान होंगे प्रत्याशी
Advertisement

Lok Sabha Election: AIMIM बिहार की 11 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, किशनगंज से अख्तरुल ईमान होंगे प्रत्याशी

Lok Sabha Election 2024: बिहार की 40 सीटों में से ग्यारह सीटों पर चुनाव लड़ने का AIMIM ने ऐलान किया है. पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने इसका ऐलान किया है. 

असदुद्दीन ओवैसी

किशनगंज: Lok Sabha Election 2024: बिहार की 40 सीटों में से ग्यारह सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने ऐलान किया है.AIMIM पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान (Akhtarul Iman) ने इसका ऐलान किया है. बिहार के अररिया, पुर्णिया, कटिहार, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, उजियारपुर, काराकट, बक्सर, गया और भागलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. किशनगंज से अख्तरुल ईमान और कटिहार से आदिल हसन प्रत्याशी होंगे. अन्य 9 सीटों पर प्रत्याशी की घोषणा जल्द करने का ऐलान किया है.

किशनगंज से अख्तरुल ईमान प्रत्याशी
अख्तरुल ईमान ने कहा कि किशनगंज लोकसभा सीट (Kisanganj Lok Sabha Seat) से चुनाव लड़ने के लिए मुझे जिम्मेदारी दी गयी है. वहीं कटिहार से आदिल हसन को प्रत्याशी बनाया जाना है. अख्तरुल ईमान ने आगे कहा कि हमारी लड़ाई भाजपा, जदयू और कांग्रेस के साथ है. सेकुलर समाज और दलितों और अल्पसंख्यकों को मान और सम्मान मिले. 

'सिर्फ सेकुलरिज्म के नाम इनका शोषण और दोहन'
अख्तरुल ने कहा कि सिर्फ सेकुलरिज्म के नाम इनका शोषण और दोहन किया जाता है. लेकिन, जाति आधारित जनगणना के अनुसार उनकी हिस्सेदारी कभी तय नहीं की गयी. जिसका नतीजा है कि सामाजिक, आर्थिक शैक्षणिक और सरकारी नौकरियों में उनकी हिस्सेदारी कम है.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: क्या राधामोहन सिंह को टिकट कटने का अहसास हो गया है, अगर नहीं तो उन्होंने ऐसा क्यों कहा?

'पार्टियों के साथ गठबंधन होते ही दी जाएगी जानकारी'
अन्य पार्टियों के गठबंधन के सवाल पर अख्तरुल ईमान ने कहा कि गठबंधन के लिए हैदराबाद में राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के साथ एक दो पार्टियों से बातचीत चल रही है. पार्टियों के साथ गठबंधन होते ही जानकारी दी जायेगी.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: दिल्ली की इस सीट पर होगा बिहार Vs यूपी

Trending news