अख्तरुल ईमान ने किया CAA कानून का विरोध, कहा-चुनाव से पहले नफरत पैदा करने की कोशिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2152923

अख्तरुल ईमान ने किया CAA कानून का विरोध, कहा-चुनाव से पहले नफरत पैदा करने की कोशिश

Bihar News in Hindi: देश मे CAA कानून लागू होने के बाद बिहार के किशनगंज में राजनीति चरम पर है.

(फाइल फोटो)

Patna: Bihar News in Hindi: देश मे CAA कानून लागू होने के बाद बिहार के किशनगंज में राजनीति चरम पर है. एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने इस कानून का विरोध जताते हुए कहा कि यह  कानून देश के हिन्दू और मुसलमानों के बीच दूरी पैदा करने की कोशिश है.  उन्होंने बताया कि देश मे एक और नफरत का माहौल पैदा करने की कोशिश की जा रही है. 

उन्होंने कहा कि जब इस कानून को लाने की कोशिश की गई थी तो शाहीनबाग से आंदोलन शुरूहुआ था. AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने इस बिल का खिलाफ किया था.पूरे देश मे आंदोलन और तनाव हुआ था. उन्होंने बताया कि देश की जनता इसका जवाब पोलिंग बूथ पर देंगें. अख्तरुल ने कहा कि CAA कानून को चुनाव से ठीक पहले लाना,नॉन मुस्लिम वोट को एकत्रित करने का भाजपा का मास्टर प्लान है.

वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि CAA कानून देश के नागरिकों का नागरिकता छीनने वाला नहीं बल्कि नागरिकता देने वाला कानून है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान,बंग्लादेश,अफगानिस्तान में रह रहे छह मजहब के लोगों का धर्म खतरे में हो और वो अपना धर्म बचाने के लिए भारत मे शरण मांग रहे हैं. ये उनको देश मे नागरिकता देने वाला कानून है.

शाहनवाज ने विरोधी दलों पर प्रहार करते हुए कहा कि कुछ राजनीति दलों के द्वारा लोगों को इस कानून को लेकर भड़का रहे है. उन्होंने देश के मुसलमानों से अपील कर कहा कि किसी के बहकावे में ना आये ,मोदी का गारंटी है,आपकी कोई नागरिकता छीन नहीं सकता.

बिहार भाजपा के अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, 'यह कानून अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत आए धार्मिक आधार पर प्रताड़ित हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए लाया गया है. भाजपा ने अपने घोषणा पत्र के वायदों को पूरा कर 'मोदी की गारंटी' को पूरा किया है.'

Trending news