Katihar News: अवध असम एक्सप्रेस से 52 लाख रुपये बरामद, लोकसभा चुनाव में खर्च करने की थी तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2213806

Katihar News: अवध असम एक्सप्रेस से 52 लाख रुपये बरामद, लोकसभा चुनाव में खर्च करने की थी तैयारी

Katihar News: अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन में भी जांच अभियान चलाया गया. जहां कोच नंबर A2 के 44 नंबर सीट पर सफर कर रहे यात्री अनिल को 52 लाख 48 हजार रुपए के साथ रेल पुलिस ने पकड़ा है. 

Katihar News: अवध असम एक्सप्रेस से 52 लाख रुपये बरामद, लोकसभा चुनाव में खर्च करने की थी तैयारी

कटिहार: कटिहार में अवध असम एक्सप्रेस से 52 लाख रुपये से अधिक नेपाली रुपये रेलवे पुलिस ने शनिवार को बरामद किए है. पुलिस ने एसी बोगी के A2-44 नंबर सीट से यात्री अनिल कुमार को रुपये के साथ गिरफ्तार किया है. दरअसल, आरोपी अनिल असम के दीमापुर से समस्तीपुर रुपयों को ले जा रहा था. रेलवे पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग को सूचित कर दिया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी अनिल से पूछताछ में पता चला है कि इस पैसे को कही ना कही चुनाव में इस्तेमाल करने का प्लान बन रहा था.

लोकसभा चुनाव को लेकर रेलवे स्टेशन कटिहार में रोजाना ट्रेनों में जांच अभियान चलाया जा रहा है. आज शनिवार को रेल पुलिस के द्वारा अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन में भी जांच अभियान चलाया गया. जहां कोच नंबर A2 के 44 नंबर सीट पर सफर कर रहे यात्री अनिल को 52 लाख 48 हजार रुपए के साथ रेल पुलिस ने पकड़ा है. यह बड़ी रकम समस्तीपुर में किसी प्रत्याशी को दिए जाने की बात सामने आयी है. आरोपी अनिल ने पुलिस को बताया कि मंदिर कार्य में खर्च के साथ-साथ चुनाव खर्च में प्रत्याशी को रुपये दिए जाते थे. पुलिस द्वारा व्हाट्सएप मैसेज को जांच करने से पता चला की पैसा मंदिर और प्रत्याशी को दिया जाना था. 

रेल एसपी डॉ संजय भारती ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान मधुबनी निवासी अनिल कुमार के रूप में हुई है. बड़ी रकम के बारे में पूछताछ करने पर अनिल कुमार ने बताया कि वह ठेकेदार का काम करते हैं और इन पैसों को लेकर वह दिल्ली जा रहे थे. इस बीच वह दरभंगा में एक दिन रुक कर वह दिल्ली जाते. पुलिस सूत्रों की माने तो यह पैसे किसी प्रत्याशी के चुनाव में खर्च होने वाले थे. पकड़े गए व्यक्ति के मोबाइल व्हाट्सएप चैट पर यह पैसे समस्तीपुर में किसी प्रत्याशी को देना था. हालांकि पकड़े गए व्यक्ति ने इन पैसों का चुनाव से कोई संबंध नहीं है ऐसा बताया है. फिलहाल रेल पुलिस के द्वारा इसकी जानकारी इनकम टैक्स के अधिकारियों को दी गई. जहां सूचना मिलते ही इनकम टैक्स के अधिकारी मौके पर पहुंचे वह जब्त किए गए पैसों के बारे में रेल पुलिस और इनकम टैक्स जांच कर रही है.

इनपुट- राजीव रंजन

ये भी पढ़िए- Lok Sabha Election 2024: एनडीए प्रत्याशी ललन सिंह ने दाखिल किया नामांकन, कई मंत्री व विधायक हुए शामिल

 

Trending news