जेएमएम की तरफ से राष्ट्रपति चुनाव में किस उम्मीदवार को दिया जाए समर्थन, सस्पेंस बरकरार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1232903

जेएमएम की तरफ से राष्ट्रपति चुनाव में किस उम्मीदवार को दिया जाए समर्थन, सस्पेंस बरकरार

राष्ट्रपति चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा आखिर किस उम्मीदवार का समर्थन करेगी इसको लेकर हेमंत सोरेन दिल्ली पुहुंचने वाले हैं. यहां हेमंत सोरेन इस मामले पर गृहमंत्री अमित शाह और सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. इसके बाद पार्टी की तरफ से फैसला लिया जाएगा वह किस उम्मीदवार के पक्ष में अपना समर्थन देंगे. 

(फाइल फोटो)

रांची : राष्ट्रपति चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा आखिर किस उम्मीदवार का समर्थन करेगा इस सस्पेंस से अभी भी पर्दा नहीं उठ पाया है. अधिकारिक तौर पर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपने पत्ते नहीं खोले लेकिन नलिन सोरेन ने कहा दिया कि केंद्रीय गृहमंत्री के साथ अहम बैठक होगी उसके बाद निर्णय होगा. 

बैठक में नहीं बन पाई बात 
मुख्यमंत्री आवास में तकरीबन ढाई घंटे तक चली जेएमएम की अहम बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता जेएमएम के सुप्रीमो शिबू सोरेन ने की. बैठक में आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा की गई तो वहीं राज्य और पूरे देश के वर्तमान राजनीतिक हालात पर भी चर्चा हुई. बैठक के बाद औपचारिक रूप से यह कहा गया कि अभी और भी बैठकें होनी है, जिसके बाद निर्णय लिया जाएगा और अभी दिल्ली दूर है. 

ये भी पढ़ें- Top 10 Mandir Of Jharkhand: अगर आप झारखंड में हैं तो जरुर करें इन मंदिरो के दर्शन, देखें सूची

गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक कर हेमंत सोरेन लेंगे फैसला 
वहीं जेएमएम विधायक नलिन सोरेन ने बताया कि बैठक में फैसला लिया गया कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली जाएंगे. दिल्ली में सीएम गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. इस दौरान कुछ ग्रीवांस है, जिसे जेएमएम दूर करने की कोशिश करेगी. उसके बाद भी पार्टी यह घोषणा करेगी कि जेएमएम का समर्थन राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए को मिलेगा या यूपीए प्रत्याशी को मिलेगा.

द्रौपदी मुर्मू ने सीएम हेमंत सोरेन को फोन कर मांगा समर्थन 
बता दें कि इसी बीच द्रौपदी मुर्मू ने सीएम हेमंत सोरेन को फोन कर अपने पक्ष में समर्थन मांगा है. द्रौपदी मुर्मू ने इसको लेकर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को फोन किया था और इस मुद्दे पर बात की थी. 

सोनिया से भी दिल्ली में मिलेंगे हेमंत सोरेन 
वहीं इस मामले पर सोनिया गांधी ने भी सीएम हेमंत सोरेन से फोन पर बात की है. दोनों के बीच राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर बात हुई, ऐसे में 27 को सीएम हेमंत सोरेन दिल्ली जाएंगे और इस मामले में सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही सीएम हेमंत सोरेन केंद्रिय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करेंगे. 

बहरहाल झारखंड मुक्ति मोर्चा की अहम बैठक के बाद भी सस्पेंस से पर्दा नहीं उठा कि आखिर जेएमएम किस उम्मीदवार को समर्थन देगा. क्या जेएमएम द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देगी या फिर पार्टी की तरफ से यूपीए की तरफ से उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन किया जाएगा. 

Trending news