स्कूल बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभिभावकों ने किया हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1223009

स्कूल बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभिभावकों ने किया हंगामा

रामगढ़ शहर के बाजार समिति के निकट स्थित श्री रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर की स्कूल बस जिला समाहरणालय के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. बस में लगभग 70 बच्चे सवार थे. हालांकि इस दर्घटना में किसी भी बच्चे के साथ बड़ा हादसा नहीं हुआ है. बच्चों को थोड़ी बहुत खरोंचें आई है.

(फाइल फोटो)

Jamshedpur: रामगढ़ शहर के बाजार समिति के निकट स्थित श्री रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर की स्कूल बस जिला समाहरणालय के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. बस में लगभग 70 बच्चे सवार थे. हालांकि इस दर्घटना में किसी भी बच्चे के साथ बड़ा हादसा नहीं हुआ है. बच्चों को थोड़ी बहुत खरोंचें आई है. दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों एवं बच्चों के अभिभावकों ने जमकर हंगामा मचाया है. रामगढ़ पुलिस ने पहुंचकर मामले को शांत कराया.  

बस में 70 बच्चे थे सवार
इस दौरान रामगढ़ बोकारो मार्ग स्कूल के समक्ष जाम भी लग गया था. जिसके बाद पुलिस की मदद से उसे हटाया गया. जानकारी के अनुसार रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल बस सुबह-सुबह बच्चों को लेकर स्कूल के लिए निकला था. स्कूल बस जिला समाहरणालय के निकट पहुंचने पर अचानक से दुर्घटना हो गई. दुर्घटना के दौरान स्कूल बस में 70 बच्चे सवार थे. जानकारी के मुताबिक कुछ बच्चों को दुर्घटना के कारण चोटें लगी हैं. 

अभिभावकों ने किया हंगामा
दुर्घटना की खबर मिलते ही बच्चों के अभिभावक तत्काल स्कूल पहुंच गए. दुर्घटनाग्रस्त बस को देख कर अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया. अभिभावकों ने बताया कि स्कूल बस की हालत काफी खस्ता है. स्कूल बस चलने की स्थिति में नहीं है. फिर भी उसमें बच्चों को ले जाया जाता है. जिला परिवहन विभाग इस पर ध्यान नहीं दे रहा है. जिसके कारण बच्चों की जिंदगी खतरे में पड़ गई है. अभिभावकों की मांग है कि स्कूल बस की तत्काल मरम्मत कराई जाए. जिला प्रशासन ऐसे सभी स्कूल बसों को बिना मरम्मत के चलाने की अनुमति न दे. ताकि आने वाले समय में फिर कोई स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त ना हो.

पुलिस ने मामले को किया शांत
अभिभावकों ने बताया कि सरस्वती विद्या मंदिर की बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के पीछे उसका पत्ति टूटना बताया गया है. बस को तेज गति से चलाने और पत्ती टूटने के कारण दुर्घटना घटी है. दुर्घटना के बाद स्कूल पहुंचे अभिभावकों ने स्कूल के बाहर जमकर हंगामा किया और सड़क पर जाम लगा दिया. वहीं, स्कूल के बाहर हंगामा होता देख प्रबंधन ने रामगढ़ थाना पुलिस को सूचित किया. रामगढ़ पुलिस ने स्कूल पहुंचकर मामले को शांत कराया. इस दौरान भी काफी विरोध प्रदर्शन हुआ. अभिवाहकों ने स्कूल प्रबंधन से सीट से ज्यादा बच्चों को स्कूल नहीं लाने को कहा इस पर जिला प्रशासन को जांच करने को कहा.

ये भी पढ़िये: Agnipath protest: बिहार में अग्निपथ योजना का विरोध जारी, युवाओं ने ट्रेनों में लगाई आग

Trending news