लातेहार में झुंड से बिछड़े हाथी का उत्पात, 2 ग्रामीणों की ली जान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1003311

लातेहार में झुंड से बिछड़े हाथी का उत्पात, 2 ग्रामीणों की ली जान

गोविंद यादव मवेशियों को चराने के लिए जंगल में गए थे. इसी दौरान झुंड से अलग हो गए हाथी ने उनपर हमला कर दिया. हाथी ने पटक-पटक कर गोविंद यादव की जान ले ली. 

लातेहार में झुंड से बिछड़े हाथी का उत्पात. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Latehar: लातेहार में हाथियों का आतंक छाया हुआ है. इसी क्रम में बारियातू प्रखंड में झुंड से बिछड़े एक हाथी ने दो ग्रामीणों की जान ले ली. हाथी ने जंगल में मवेशी चराने गए दो ग्रामीणों को कुचलकर मार डाला. वहीं, घटना के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश है.

अलग-अलग गांव में ली दो लोगों की जान 
जानकारी के अनुसार, इस हाथी ने अब तक अलग-अलग गांव में दो लोगों की जान ले ली है. पहली घटना बारियातू प्रखंड के अंबाखार गांव की है. यहां गोविंद यादव मवेशियों को चराने के लिए जंगल में गए थे. इसी दौरान झुंड से अलग हो गए हाथी ने उनपर हमला कर दिया. हाथी ने पटक-पटक कर गोविंद यादव की जान ले ली. इस दौरान आसपास मौजूद लोगों ने किसी तरह छिपकर अपनी जान बचाई. 

ये भी पढ़ें- आंख में घुस गया हसुआ, अफसाना ने फिर भी नहीं हारी हिम्मत

घटना के बाद लोगों में दहशत
घटना के बाद हाथी फिर से जंगल की तरफ चला गया. थोड़ी देर बाद ही गुस्साए हाथी ने नावाडीह गांव के पास स्थित जंगल में एक और ग्रामीण को पटक-पटककर मार डाला. मृतक की पहचान सुबोध उरांव के रूप में हुई है. सुबोध भी मवेशी चराने के लिए जंगल गए हुए थे. इसी दौरान हाथी ने उनपर हमला कर दिया. इधर, घटना के बाद अंबाखार गांव और नावाडीह गांव के लोगों में दहशत का माहौल है.

वन विभाग से नाराजगी
ग्रामीणों ने वन विभाग को घटना की सूचना देते हुए मुआवजे की भी मांग की है. हाथियों के उत्पात को लेकर ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति भारी आक्रोश है. इनका कहना है कि वन विभाग हाथियों को भगाने के लिए ठोस कदम नहीं उठाता है और इसकी वजह से लगातार ऐसी घटनाएं हो रही हैं. दो ग्रामीणों की मौत के बाद इलाके में दहशत है.

(इनपुट- संजीव गिरी)

Trending news