लातेहार में नक्सली मुठभेड़ में शहीद झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट को आखिरी सलाम, हेमंत सोरेन ने दी श्रद्धांजलि
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar996618

लातेहार में नक्सली मुठभेड़ में शहीद झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट को आखिरी सलाम, हेमंत सोरेन ने दी श्रद्धांजलि

लातेहार में नक्सलियों के साथ मंगलवार को हुए मुठभेड़ में शहीद झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने श्रद्धांजलि दी. 

शहीद झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट को आखिरी सलाम.

Ranchi: रांची में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, रांची के सांसद संजय सेठ समेत कई अधिकारियों ने आखिरी सलामी दी. शहीद डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार का अंतिम संस्कार गुरुवार को बिहार के मुंगेर में होगा. 

लातेहार में नक्सलियों के साथ मंगलवार को हुए मुठभेड़ में शहीद झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने श्रद्धांजलि दी. रांची में झारखंड जगुआर हेडक्वार्टर में शहीद डिप्टी कमांडेंट को नम आंखों से आखिरी विदाई देने मुख्यमंत्री के अलावा रांची के सांसद संजय सेठ, DGP नीरज कुमार समेत तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शहीद की पत्नी और बच्चे से मुलाकात की, और उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया.

रांची से बाद में डिप्टी कमांडेंट का पार्थिव शरीर बिहार के मुंगेर के लिए रवाना हो गया. हेमंत सोरेन ने इसके लिए मुख्यमंत्री को एलॉट चॉपर दिया, जिसमें शहीद डिप्टी कमांडेंट का शव उनके पैतृक गांव भेजा गया, जहां उनका गुरुवार को अंतिम संस्कार होगा.

बता दें की लातेहार के सदर थाना क्षेत्र के जंगल में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. नक्सली संगठन JJMP के नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग की, जिसके बाद पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया और जवाबी फायरिंग की. दोनों ओर से हुई मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के असिस्टेंट कमांडेंट राजेश कुमार को गोली लगी थी, जिसके बाद उन्हें हेलीकॉप्टर से बेहतर इलाज के लिए रांची लाया गया था. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी.

ये भी पढ़ें: लातेहार: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के असिस्टेंट कमांडेंट राजेश कुमार शहीद, एक नक्सली भी ढेर

झारखंड जगुआर पुलिस, नक्सलियों की टोह लेने के लिए जंगल में निकली थी. सूचना थी की JJMP नक्सली किसी घटना को अंजाम देने के लिए जंगल में एकजुट हुए हैं. इसी सूचना पर पुलिस टीम जंगल में सर्च अभियान के लिए पहुंची तो नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. बताया जा रहा है की टीम का नेतृत्व असिस्टेंट कमांडेंट कमांडेंट राजेश कुमार कर रहे थे, जिन्हें नक्सलियों की गोली लगी. 

इस मुठभेड़ में एक नक्सली भी ढेर हुआ था. घटना के बाद मुठभेड़ स्थल पर पुलिस सर्च अभियान चलाया. इसी दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई में मारे गए नक्सली कुंदन का शव भी बरामद कर लिया गया है.

(इनपुट: संजीव/मनीष सिन्हा)

Trending news