रांची के कांटाटोली फ्लाईओवर और ट्रांसपोर्ट नगर के निर्माण का रास्ता साफ, हेमंत सोरेन कैबिनेट ने दी प्रस्तावों को मंजूरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar996626

रांची के कांटाटोली फ्लाईओवर और ट्रांसपोर्ट नगर के निर्माण का रास्ता साफ, हेमंत सोरेन कैबिनेट ने दी प्रस्तावों को मंजूरी

हेमंत सोरेन कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद रांची के कांटाटोली फ़्लाईओवर और ट्रांसपोर्ट नगर के निर्माण का रास्ता साफ़ हो गया है.

रांची के कांटाटोली फ्लाईओवर और ट्रांसपोर्ट नगर के निर्माण का रास्ता साफ. (प्रतिकात्मक तस्वीर)

Ranchi: राजधानी रांची की सूरत बदलने वाली है. झारखंड सरकार ने कांटाटोली फ़्लाईओवर की नई योजना को हरी झंडी दे दी है.साथ ही राजधानी में ट्रांसपोर्ट नगर के निर्माण पर भी मुहर लगा दी है. 

हेमंत सोरेन कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद रांची के कांटाटोली फ़्लाईओवर और ट्रांसपोर्ट नगर के निर्माण का रास्ता साफ़ हो गया है. रांची का कांटाटोली फ़्लाईओवर 900 मीटर की जगह अब 2240 मीटर लंबा होगा. इसकी लागत लगभग 225 करोड़ होगी. इस निर्माण कार्य को लगभग 2 साल में पूरा करने का लक्ष्य है. इसके लिए कोकरगड़ा टोली से योगदा सत्संग आश्रम तक जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा. जिसका प्रस्ताव जिला प्रशासन को भेजा गया है. फ्लाईओवर बनने के बाद राजधानी वासियों को जाम की समस्या से निजात मिलेगा. 

वहीं रांची के सुकुरहुटू में 440.68 एकड़ में ट्रांसपोर्ट नगर के निर्माण के लिए 113 .24 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं. यहां 424 बड़ी गाड़ियां खड़ी करने की व्यवस्था होगी. इसके तहत एक इंटीग्रेटेड बिल्डिंग और 16 ऑफ़िस बनाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: हेमंत सरकार ने विश्वविद्यालय में शिक्षकों की बढ़ाई संविदा, MV इंस्पेक्टर के 25 पदों को दी मंजूरी 

दरअसल, रोज़ाना क़रीब 300 ट्रक शहर में आते हैं, और लोडिंग-अनलोडिंग शहर में ही होने के कारण जाम लगता है, लेकिन रिंग रोड के बाहर ट्रांसपोर्ट नगर बनने से ट्रक शहर में प्रवेश नहीं करेंगे, इससे शहर में ट्रैफ़िक लोड भी कम होगा. साथ ही सुकुरहुटू सहित रिंग रोड में व्यावसायिक गतिविधियां भी बढ़ेंगी.

(इनपुट: अभिषेक भगत)

Trending news