गोड्डा में शर्मसार हुई मानवता! 40 साल की दिव्यांग महिला के साथ हुआ गैंगरेप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1009983

गोड्डा में शर्मसार हुई मानवता! 40 साल की दिव्यांग महिला के साथ हुआ गैंगरेप

गोड्डा में 40 साल की दिव्यांग विधवा महिला के साथ भी गैंगरेप का मामला सामने आया है. घटना मेहरमा अंचल सह प्रखंड परिसर की है.

दो नाबालिग लड़कियों के साथ गैंगरेप किया गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: झारखंड की 'आधी आबादी' खतरे में है. महिलाओं और बच्चियों के साथ बढ़ रही वारदातों ने शासन-प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. नवरात्र को बीते चंद दिन भी नहीं हुए की, गुमला और गोड्डा में हुई घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है. जहां गुमला में दो नाबालिग लड़कियों से गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया. वहीं गोड्डा में 40 साल की विधवा महिला की अस्मत पर अटैक हुआ है.

गुमला में नाबालिग लड़कियों से गैंगरेप
गुमला में दो नाबालिग लड़कियों से गैंगरेप का मामला सामने आया है. घटना बिशुनपुर प्रखंड के गुरदारी थाना क्षेत्र की है. बताया जाता है कि 15 और 14 साल की दोनों बहनें अपने भाई के साथ दशहरा मेला देख कर वापस लौट रही थी. इसी दौरान बीच जंगल में 10 युवकों ने लड़कियों के भाई को मारपीट कर भगा दिया और फिर दोनों लड़कियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. इस दौरान चीखने-चिल्लाने पर लड़कियों के साथ भी मारपीट की गयी. 

ये भी पढ़ें-झारखंड में अंधविश्वास का 'गंदा खेल' जारी! नरबलि के नाम पर 3 लोगों की हत्या

POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज
इधर, जान बचाकर भागे भाई ने गांव पहुंचकर लोगों की जानकारी दी. इसके बाद ग्रामीण जंगल पहुंचे, गांव वालों को आता देख आरोपी मौके से फरार हो गए. बाद में दोनों लड़कियों ने परिजनों के साथ थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया. पुलिस ने सभी अभियुक्तों के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. 

गैंगरेप मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने मामले में SIT का गठन किया है, जिसने 2 आरोपियों समीर असुर और प्रेम उरांव को गिरफ्तार किया है. हालांकि अन्य 7 आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है. 

नाबालिग आरोपी ने की खुदकुशी
वहीं गैंगरेप के मामले में आरोपी 17 साल के किशोर अजीत भगत ने पुलिस के बढ़ते दबाव और लोक-लाज के कारण फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

गोड्डा में विधवा महिला से गैंगरेप
वहीं गोड्डा में 40 साल की दिव्यांग विधवा महिला के साथ भी गैंगरेप का मामला सामने आया है. घटना मेहरमा अंचल सह प्रखंड परिसर की है. मूक-बधिर विधवा महिला से गैंगरेप का आरोप अंचल कार्यालय के दो सुरक्षा गार्ड पर लगा है.

सुरक्षागार्ड्स पर गैंगरेप का आरोप
जानकारी के मुताबिक, रविवार शाम जब महिला अपनी 5 साल की बेटी के साथ अंचल परिसर में बकरी चरा रही थी, उसी दौरान दोनों सुरक्षागार्डों ने उसे निशाना बनाया और उसके साथ वारदात को अंजाम दिया. 

फिलहाल पीड़ित की मां के आवेदन पर मेहरमा थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. खबर है की एक सुरक्षागार्ड को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दूसरा अभी फरार है.

ये भी पढ़ें-हजारीबाग: 16 साल की किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, 3 गिरफ्तार

लॉ एंड ऑर्डर पर छिड़ी 'लड़ाई'
गुमला और गोड्डा में गैंगरेप की वारदातों ने पूरे राज्य को हिला कर रख दिया है. ऐसे में विपक्ष ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. गुमला में दो नाबालिग लड़कियों से गैंगरेप के मामले को लेकर झारखंड बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश (Jharkhand BJP President Deepak Prakash) के नेतृत्व में विशुनपुर पहुंचा. जहां उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उन्हें पार्टी की ओर से हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया.

'हेमंत राज में अपराधियों का बोलबाला'
बाद में बीजेपी ने घटना को लेकर नाराजगी जताते हुए राज्य सरकार को पूरी तरह से विफल बताया. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा की जब से हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की सरकार बनी है, तब से लगातार अपराधियों और उग्रवादियों का बोलबाला हो गया है और राज्य में कानून- व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है. दीपक प्रकाश ने सरकार से पीड़ित परिवार को मुआवजा और परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की.

'अपने गिरेबां में झांके BJP'
वहीं सत्ता पक्ष ने विपक्ष पर दुख की घड़ी में सियासत करने का आरोप लगाया. झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस ने घटना की निंदा तो की, लेकिन उल्टे बीजेपी को अपने शासनकाल की याद दिलाना भी नहीं भूली. जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा की गुमला की घटना दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है, और दोषियों को जल्द ही सलाखों के पीछे भेजा जाएगा, लेकिन इस पर विपक्ष को आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिए, कि रघुवर सरकार में किस प्रकार से अपराधिक मामले हुआ करते थे. 

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता शमशेर आलम ने कहा की गुमला की घटना दुखद है और इस दुख की घड़ी में पार्टी और सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. वहीं शमशेर आलम ने बीजेपी के आरोप को निराधार बताया, और कहा की भारतीय जनता पार्टी को दुख की घड़ी में अवसर नहीं तलाश करना चाहिए. हमारी सरकार संवेदनशील है, और इस घटना को लेकर रिजल्ट जल्द सामने आएगा.

(इनपुट: रणधीर,संतोष,मनीष)

Trending news