संथाल परगना को एक और ट्रेन की सौगात, गोड्डा से रांची के लिए ट्रेन परिचालन शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar996616

संथाल परगना को एक और ट्रेन की सौगात, गोड्डा से रांची के लिए ट्रेन परिचालन शुरू

गोड्डा वासियों को बुधवार को एक और ट्रेन की सौगात मिली है. अब गोड्डा से रांची के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू हो गयी है.

गोड्डा से रांची के लिए ट्रेन परिचालन शुरू.

Godda: गोड्डा वासियों को बुधवार को एक और ट्रेन की सौगात मिली है. अब गोड्डा से रांची के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू हो गयी है. गोड्डा से रांची के लिए हफ्ते में 3 दिन चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बुधवार को शुरू हुआ. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नई दिल्ली से ऑनलाइन हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया. इस दौरान गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे और विधायक अमित मंडल गोड्डा रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहे.

रांची-भागलपुर एक्सप्रेस ट्रेन को ही गोड्डा तक विस्तार दिया गया है. गोड्डा से रांची की करीब 330 किमी की दूरी तय करने में इस एक्सप्रेस ट्रेन को करीब साढ़े सत्रह घंटे लगेंगे. 1 अक्टूबर से हर बुधवार, शुक्रवार और रविवार को ट्रेन गोड्डा से रांची के लिए प्रस्थान करेगी. ट्रेन दिन के 12:40 बजे गोड्डा से खुलेगी और अगले दिन 5:50 मिनट पर रांची पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें: देवघर के जसीडीह से वास्को-द-गामा के लिए ट्रेन परिचालन शुरू, संथाल को 3 दिनों में तीसरी ट्रेन की सौगात

वहीं रांची से ट्रेन 30 सितंबर से हर मंगलवार, गुरुवार और शनिवार गोड्डा के लिए प्रस्थान करेगी. रांची से ट्रेन शाम 3 बजे खुलेगी और अगले दिन 7:20 बजे गोड्डा पहुंचेगी. 

ये भी पढ़ें: देवघर एयरपोर्ट तक अप्रोच रोड का हुआ उद्घाटन, आवागमन के लिए खोला गया नरेंद्र मोदी पथ

इससे पहले मंगलवार को देवघर के जसीडीह रेलवे स्टेशन से गोडा के वास्को-द-गामा के लिए ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ. बता दें की हाल ही में संथाल परगना को कई नए ट्रेनों की सौगात मिली है. इंडियन रेलवे ने संथाल क्षेत्र में पड़ने वाले जिलों के लिए 4 नई ट्रेन शुरू की है. इससे देवघर, दुमका, गोड्डा, साहिबगंज और पाकुड़ जिलों के लोगों को फायदा होगा. 

(इनपुट: संतोष)

Trending news