धनबाद के बैंक मोड़ के कमजोर फ्लाईओवर की होगी मरम्मत, 30 सितंबर से 3 दिनों के लिए डायवर्ट किया गया रुट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar995942

धनबाद के बैंक मोड़ के कमजोर फ्लाईओवर की होगी मरम्मत, 30 सितंबर से 3 दिनों के लिए डायवर्ट किया गया रुट

धनबाद शहर की लाइफ लाइन माने जाने वाले बैंक मोड़ के कमजोर फ्लाईओवर और गया ब्रिज की मरम्मत के लिए जिला प्रशासन की ओर से पहल की गयी है.

धनबाद के बैंक मोड़ के फ्लाईओवर की होगी मरम्मत.

Dhanbad: धनबाद शहर की लाइफ लाइन माने जाने वाले बैंक मोड़ के कमजोर फ्लाईओवर और गया ब्रिज की मरम्मत के लिए जिला प्रशासन की ओर से पहल की गयी है. इसके लिए 30 सितंबर की मध्य रात्रि से 4 अक्टूबर के सुबह 7 बजे तक बैंक मोड़ से फ्लाईओवर होते हुए रेलवे स्टेशन और कोर्ट कचहरी आने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: देवघर एयरपोर्ट तक अप्रोच रोड का हुआ उद्घाटन, आवागमन के लिए खोला गया नरेंद्र मोदी पथ

तीन दिनों तक फ्लाईओवर बंद रहने के कारण धनबाद की यातायात व्यवस्था ठप न हो, इसके लिए धनसार चौक से बरमसिया होते हुए रेलवे स्टेशन और कोर्ट के लिए रूट डायर्वट किया गया है. डायवर्टेड रूट पर सही से वाहनों के आवागमन के लिए 20 ड्रॉपगेट के साथ शहर में 18 मजिस्ट्रेट, 52 पुलिस अधिकारी और 104 जवानों को जिला प्रशासन ने तैनात किया है.

दरअसल, साल 1972 में 32.34 लाख की लागत से बना बैंक मोड़ का फ्लाईओवर अब धीरे-धीरे कमजोर होने लगा है.  कमजोर हो चुके बैंक मोड़ फ्लाईओवर की मरम्मत का काम 1 से 3 अक्टूबर 2021 तक दिन-रात किया जाना है. इसे लेकर जिला प्रशासन ने वाहनों के परिचालन एवं आवागमन के लिए अन्य मार्गों को चिह्नित किया है.

ये भी पढ़ें: देवघर के जसीडीह से वास्को-द-गामा के लिए ट्रेन परिचालन शुरू, संथाल को 3 दिनों में तीसरी ट्रेन की सौगात

डायवर्टेड रूट के तहत सिंदरी तथा झरिया की तरफ से धनबाद रेलवे स्टेशन, सदर कोर्ट, गोल बिल्डिंग, बरवाअड्डा, मेमको मोड़, सरायढेला आने वाले वाहनों के लिए धनसर चौक से हावड़ा मोटर, बरमसिया या पम्पु तलाब रेलवे कॉलोनी से डीआरएम चौक होते हुए पहुंचा जा सकेगा.

रेलवे स्टेशन, सदर कोर्ट, पूजा टॉकीज से सिंदरी, झरिया, केंदुआडीह एवं पुटकी की तरफ जाने वाले वाहनों का मार्ग डीआरएम चौक से रणधीर वर्मा चौक, चिरागोड़ा, बरमसिया, हावड़ा मोटर एवं धनसार चौक/ जेपी चौक (बैंक मोड़) होते हुए गंतव्य स्थान के लिए जा सकेंगे.

पुटकी, कतरास, केंदुआडीह की तरफ से धनबाद रेलवे स्टेशन (उत्तर), सदर कोर्ट आने वाले वाहनों का मार्ग मटकुरिया चेकपोस्ट से नई दिल्ली मोड़, हावड़ा मोटर, बरमसिया या पम्पु तालाब, रेलवे कॉलोनी, डीआरएम चौक होते हुए गंतव्य स्थान की ओर रहेगा.

वहीं चैंबर ऑफ कॉमर्स ने जिला प्रशासन के डायवर्टेड रुट को लेकर चिंता जताई है. चैंबर ऑफ कॉमर्स ने जिला प्रशासन को 
डायवर्ट रुट को जाम मुक्त रखने की सलाह दी है. चैंबर ऑफ कॉमर्स के मुताबिक अनुसार बैंक मोड़ का फ्लाईओवर धनबाद की लाइफ लाइन है. तीन दिनों तक इसे बंद करने जनजीवन के ठप होने का खतरा है, लिहाजा प्रशासन इसकी मुक्कमल तैयारी कर ऐसी व्यवस्था करे कि उस मार्ग पर वाहनों का रुकना न पड़े, नहीं तो सारा सिस्टम फेल हो जाएगा. इसके लिए डायवर्टेड रुट को अतिक्रमण मुक्त करना होगा.

(इनपुट: नीतेश)

Trending news