Shreyasi Singh: बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह साधेंगी मेडल के लिए निशाना, पेरिस ओलंपिक में दिखाएंगी दम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2302537

Shreyasi Singh: बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह साधेंगी मेडल के लिए निशाना, पेरिस ओलंपिक में दिखाएंगी दम

Shreyasi Singh: बिहार की जमुई से बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह पेरिस ओलंपिक में शॉटगन ट्रैप वूमेन प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी. उनके चयन से पूरे जिले में हर्ष का माहौल है.

श्रेयसी सिंह(फाइल फोटो)

जमुई: बिहार के जमुई से बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह पेरिस ओलंपिक में निशाना साधेंगी. पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए शॉटगन ट्रैप वूमेन प्रतियोगिता के लिए उनका चयन हुआ है. जमुई विधानसभा की विधायक श्रेयसी सिंह का पेरिस में आयोजित ओलंपिक खेल में शॉटगन ट्रैप वूमेन प्रतियोगिता में चयन हुआ है. ऐसे में जमुई विधायक अब ओलंपिक गेम में मेडल पर निशाना साधेंगी. बता दें कि श्रेयसी सिंह बिहार की पहली एथलीट बन गई हैं, जिसका चयन ओलंपिक के लिए हुआ है. जमुई विधायक श्रेयसी सिंह के पेरिस ओलंपिक में चयन होने पर पूरे जिले में हर्ष का माहौल है.

इससे पहले श्रेयसी सिंह ने ग्लासगो में हुए 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स में निशानेबाजी की डबल ट्रैप स्पर्धा में रजत पदक प्राप्त किया था. उसी वर्ष उन्होंने 2014 एशियाई खेलों में इंचियोन में डबल ट्रैप टीम स्पर्धा में शगुन चौधरी और वर्षा वर्मन के साथ कांस्य पदक जीता था. साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया कॉमनवेल्थ गेम्स में निशानेबाजी की वूमेन डबल ट्रैप स्पर्धा में गोल्ड मेडल पर श्रेयसी सिंह ने कब्जा जमाया था. इसी साल श्रेयसी सिंह को राष्ट्रपति द्वारा अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. श्रेयसी सिंह 2020 में भाजपा में शामिल हुईं. पार्टी ने उन्हें जमुई सीट से उतारा और उन्होंने जीत हासिल की.

विधायक श्रेयसी सिंह का जन्म 29 अगस्त 1991 को नई दिल्ली में हुआ. उनके पिता स्वर्गीय दिग्विजय सिंह सांसद और केंद्र सरकार में मंत्री रहे. उनकी मां पुतुल सिंह भी सांसद रहीं. श्रेयसी सिंह ने दिल्ली के हंसराज कॉलेज से ग्रेजुएशन और मानव रचना विश्वविद्यालय फरीदाबाद से एमबीए की पढ़ाई की है. वहीं श्रेयसी सिंह ने अपने चयन को लेकर कहा कि उनके पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. दिग्विजय सिंह का ये सपना था, वो सपना आज पूरा हो रहा है. उनके चयन के साथ ही वो बिहार की पहली खिलाड़ी जो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली है. उन्होंने कहा कि वो पूरी कोशिश करेंगी कि वो भारत के लिए स्वर्ण पदक जीत सकें.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Jharkhand Election 2024: OBC-ट्राइबल कार्ड खेलने की तैयारी में जुटी पार्टियां, विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों का प्लान रेडी

Trending news