Jamshedpur News: झारखंड की पहले महिला यूनिवर्सिटी का मनाया गया दीक्षांत सम्मारोह, राज्यपाल हुए शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2137612

Jamshedpur News: झारखंड की पहले महिला यूनिवर्सिटी का मनाया गया दीक्षांत सम्मारोह, राज्यपाल हुए शामिल

Jamshedpur News: महिला विश्वविद्यालय जमशेदपुर (Jamshedpur Women University) की प्रथम संस्थापक कुलपति डॉक्टर एंजिला गुप्ता ने कहा कि साल 2021- 23 का प्रथम दीक्षांत समारोह है और हमें बेहद खुशी है कि यह कार्यक्रम हमने बड़े अच्छे ढंग से आयोजित किया है. 

सीपी राधाकृष्णन,राज्यपाल

Jamshedpur News: जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय (Jamshedpur Women University) का अपना पहला दीक्षांत समारोह 2 मार्च को धूमधाम के साथ मनाया गया. इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि राज्यपाल सह यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति सीपी राधाकृष्णन शामिल हुए. कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत राज्यपाल और अन्य अतिथियों की तरफ से यूनिवर्सिटी कैंपस में पौधा लगाकर और दीप प्रज्वलित कर की गई. इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने यूनिवर्सिटी के 28 बेहतरीन छात्राओं को स्वर्ण पदक देकर सम्मानित किया, जबकि कुल 1014 विद्यार्थियों को पास आउट की डिग्री प्रदान की गई.

'प्रधानमंत्री ने महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काफी कुछ किया'

इस अवसर पर राजयपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि महिलाओं की भूमिका देश और समाज के चातुर्दिक विकास और समृद्धि के लिए काफी महत्वपूर्ण है. मुझे बेहद खुशी है कि आज की महिलाएं हर क्षेत्र में काफी अच्छा कर रही है और विभिन्न क्षेत्रों में बढ़-चढ़कर अपने आप को स्थापित कर रही है. राज्यपाल ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काफी कुछ किया है, जिसका परिणाम अब हमें देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के स्वागत को तैयार बेगूसराय, महिलाओं ने कहा- भाजपा सरकार से मिला हमें फायद

झारखंड का पहला वीमेंस यूनिवर्सिटी

दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए महिला विश्वविद्यालय जमशेदपुर (Jamshedpur Women University) की प्रथम संस्थापक कुलपति डॉक्टर एंजिला गुप्ता ने कहा कि साल 2021- 23 का प्रथम दीक्षांत समारोह है और हमें बेहद खुशी है कि यह कार्यक्रम हमने बड़े अच्छे ढंग से आयोजित किया है. उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल महोदय से आग्रह किया है की कुछ बिल्डिंग का काम अधूरा है, उसे जल्द पूरा करें. साथ ही छात्राओं के लिए और भी कई सुविधाएं हैं, उन पर भी ध्यान देकर उसे भी पूरा करें. बता दें कि जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय झारखंड का पहला वीमेंस यूनिवर्सिटी है.  

रिपोर्ट: रणधीर कुमार सिंह

Trending news