Chhath Puja 2022: जमशेदपुर में अभी तक नहीं हुई घाटों की सफाई, लोगों ने की जिला प्रशासन से मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1410672

Chhath Puja 2022: जमशेदपुर में अभी तक नहीं हुई घाटों की सफाई, लोगों ने की जिला प्रशासन से मांग

Chhath Puja 2022: झारखंड के जमशेदपुर में लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की रौनक अभी से देखने को मिल रही है. जहां शहर के तमाम छठ घाटों पर अब लोग अपनी छठ घाट बनाने के लिए पहुंच रहे हैं.

Chhath Puja 2022: जमशेदपुर में अभी तक नहीं हुई घाटों की सफाई, लोगों ने की जिला प्रशासन से मांग

जमशेदपुर: Chhath Puja 2022: झारखंड के जमशेदपुर में लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की रौनक अभी से देखने को मिल रही है. जहां शहर के तमाम छठ घाटों पर अब लोग अपनी छठ घाट बनाने के लिए पहुंच रहे हैं. मगर जमशेदपुर शहर के छठ घाटों में गंदगी के अंबार से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

छठ घाटों पर गंदगी का अंबार 
हालांकि नगर निगम के अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही सभी छठ घाटों की सफाई कर मॉडल छठ घाट में शहर के कई छठ घाट को तब्दील किया जाएगा. जमशेदपुर लगभग 100 से अधिक नदी और तालाब छठ घाटों में लोग बड़ी संख्या में छठ पूजा करने पहुंचते हैं. बता दें कि अभी भी शहर के तमाम छठ घाटों में गंदगी के अंबार लगे हुए हैं. लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द सभी छठ घाटों की सफाई की जाए. 

लाखों की संख्या में श्रद्धालु छठ पर्व मनाते
जमशेदपुर के सोनारी दोमुहानी छठ घाट में स्वर्णरेखा और खरकई नदी का संगम होता है. जहां दो नदियों के संगम इस छठ घाट में लाखों की संख्या में श्रद्धालु छठ पर्व मनाने पहुंचते हैं. इस छठ घाट में गंदगी के अंबार से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि अब देखना यह है कि कब तक नगर निगम इस छठ घाटों की सफाई का काम शुरू करता है. 

अब तक नहीं हुई नदी घाटों की सफाई 
जमशेदपुर के मानगो नदी घाट शहर का सबसे बड़ा छठ घाट है. अभी से ही लोग छठ घाट बनाने के लिए नदी घाटों में पहुंच रहे हैं. हालांकि नदी में गंदगी के अंबार के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और लोग जिला प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा के कुछ ही दिनों में शुरुआत हो जाएगी. बावजूद अब तक नदी घाटों की सफाई नहीं की गई है. वह काफी चिंताजनक है. 

इनपुट-आशीष कुमार तिवारी

यह भी पढ़ें- Chhath Puja Special Train 2022: छठ पर बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे चला रहा 124 पूजा स्पेशल ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

Trending news