IT Raid: रांची में व्यवसायी विष्णु अग्रवाल तो चाईबासा में शाह ब्रदर्स के घर छापा, IT टीम खंगाल रही कागज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1424784

IT Raid: रांची में व्यवसायी विष्णु अग्रवाल तो चाईबासा में शाह ब्रदर्स के घर छापा, IT टीम खंगाल रही कागज

IT Raid: सुबह 8 बजे 6 गाड़ियों में 15 आयकर अधिकारी अचानक चाईबासा के यूरोपियन क्वार्टर स्थित शाह ब्रदर्स के मालिक राजकुमार शाह के आवास पर पहुंचे. साथ ही सदर बाजार स्थित कार्यालय में भी आयकर की टीम पहुंच गई. 

IT Raid: रांची में व्यवसायी विष्णु अग्रवाल तो चाईबासा में शाह ब्रदर्स के घर छापा, IT टीम खंगाल रही कागज

रांची/चाईबासाः IT Raid: लौह अयस्क कारोबारी शाह ब्रदर्स के आवास व कार्यालय में सुबह-सुबह आयकर टीम ने छापामारी की. सुबह 8 बजे 6 गाड़ियों में 15 आयकर अधिकारी अचानक चाईबासा के यूरोपियन क्वार्टर स्थित शाह ब्रदर्स के मालिक राजकुमार शाह के आवास पर पहुंचे. साथ ही सदर बाजार स्थित कार्यालय में भी आयकर की टीम पहुंच गई. आवास के अंदर किसी को जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है. साथ ही वहां अंदर में मौजूद लोगों को बाहर आने की इजाजत नहीं दी गई है. आयकर की टीम गहन जांच-पड़ताल कर रही है. 

शाह ब्रदर्स के इन ठिकानों पर दबिश
आयकर की टीम में पुरुष के साथ महिला अधिकारी भी शामिल हैं. सुबह से ही कारोबार से जुड़े कागजातों की जांच में टीम लगी हुई है. वही कार्यालय नहीं खुलने के कारण आयकर की टीम बाहर में ही बैठे हुए हैं. शाह ब्रदर्स का नोआमुंडी के कर्मपदा में आयरन ओर प्लांट है. साथ ही पूर्वी सिंहभूम के पोटका में भी स्पंज प्लांट चल रहा है. इसके अलावा जमशेदपुर में स्कोडा कार शोरूम राजकुमार शाह के बड़े भाई के बेटे के नाम पर है. इन सभी के बारे में आयकर के अधिकारी बारीकी से जांच पड़ताल करने में जुटे हुए हैं. आयकर दबिश के कारण शहर के आयरन कारोबारियों में भी दहशत फैल गया है . साथ ही जगह-जगह चर्चा का बाजार भी गर्म है. वहीं शाह ब्रदर्स के चाईबासा आवास कार्यालय के साथ-साथ नोआमुंडी करमपदा आयरन ओर माइंस, स्पंज आयरन प्लांट पोटका, धनबाद, पटना , कोलकाता , देवघर में भी शाह ब्रदर्स से जुड़े सभी कार्यालयों में आयकर छापामारी चल रही है.

विष्णु अग्रवाल के आवास पर छापेमारी
वहीं राजधानी रांची में भी व्यापारियों के घर रेड चल रही है. शुक्रवार सुबह से ही आईटी ने राजधानी रांची में हड़कंप मचा दी. जब जानकारी हुई की इनकम टैक्स की टीम विभिन्न ठिकानों पर रेड कर रही. जानकारी के मुताबिक कुछ विधायकों और बड़े व्यवसाई के ठिकाने पर केंद्रीय जांच एजेंसी की छापेमारी चल रही है.इसी क्रम में व्यवसायी विष्णु अग्रवाल के आवास पर भी आईटी की टीम पहुंची है. इस टीम में चार पुलिस अधिकारी तो वहीं एक महिला अधिकारी मौजूद है. गौरतलब है कि विष्णु अग्रवाल झारखंड के बड़े कारोबारी हैं और अनियमितता की शिकायत मिलने के बाद विधायकों के साथ साथ कारोबारि विष्णु अग्रवाल के कांके स्थित आवास पर भी दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है.

यह भी पढ़िएः झारखंड में कांग्रेस विधायकों के घर आइटी का छापा, राज्य में शुरू हो गया राजनीतिक घमासान

 

Trending news