New Year 2024 Party: रम में कोल्ड ड्रिंक मिलाकर पीने वाले हो जाएं सावधान! नए साल का जश्न पड़ ना जाए भारी
Advertisement

New Year 2024 Party: रम में कोल्ड ड्रिंक मिलाकर पीने वाले हो जाएं सावधान! नए साल का जश्न पड़ ना जाए भारी

Alchohol, Rum Do Not Mix in Cold Drink: कुछ लोगों की आदत होती है कि शराब में कोल्ड ड्रिंक या फिर सोडा मिलाकर पीते है. ऐसा कहा जाता है कि इससने शराब कम कड़वी लगती है और टेस्ट भी बढ़ जाता है. बता दें कि ऐसा करना आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है. 

New Year 2024 Party: रम में कोल्ड ड्रिंक मिलाकर पीने वाले हो जाएं सावधान! नए साल का जश्न पड़ ना जाए भारी

Alchohol, Rum Do Not Mix in Cold Drink: साल 2023 अब खत्म होने वाला है. ऐसे में नए साल के आने का जश्न मनाने कोई बाहर वेकेशन पर जाएगा तो कोई घर पर ही सेलिब्रेट करेगा. लेकिन ज्यादातर लोग शराब का सेवन जरूर करेंगे. कोई रम पिएगा तो कोई वोडका. इसका चलन सालों से चला आ रहा है. वहीं कुछ लोगों की आदत होती है कि शराब में कोल्ड ड्रिंक या फिर सोडा मिलाकर पीते है. ऐसा कहा जाता है कि इससने शराब कम कड़वी लगती है और टेस्ट भी बढ़ जाता है. बता दें कि ऐसा करना आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है. 

जैसा कि आप भी जानते है कि कई लोग शराब में पानी के अलावा कई प्रकार के पेय पदार्थों को मिलाकर पीते है. हालांकि कुछ लोगों को नीट (बिना कुछ मिलाए) पीने का शौक होता है. कुछ लोग कोल्ड ड्रिंक तो कुछ सोडा मिलाकर पीते है. लेकिन ये आदत आपको परेशानी में डाल सकती है. यदि आप भी नए साल के जश्न में ड्रिंक करने वाले है तो आपको ये जरूर पता होना चाहिए कि कोल्ड ड्रिंक, सोडा मिलाकर पीने से या फिर नीट पीने से बिना पानी मिलाए शराब पीने से आपकी सेहत को किस प्रकार के नुकसान हो सकते है.  

सेहत को हो सकते है ये नुकसान 

आप हो सकते है डिहाइड्रेशन का शिकार
जो लोग शराब में कोल्ड ड्रिंक मिलाकर पीते है भला ही उन्हे कड़वी कम लगती हो. लेकिन ये आपकी सेहत के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है. ऐसा करने से आपका बॉडी में पानी की मात्रा कम हो जाती है और आप डिहाइड्रेशन का शिकार हो सकते है. 

हो सकते है हार्ट अटैक का शिकार
जब भी आप ड्रिंक कर रहे हो तो इस बात का खास ध्यान रखें कि पैग बनाते समय शराब की मात्रा ज्यादा न हो जाए. ऐसा होने से आपको हार्ट अटैक का खतरा हो सकता है और आपको बेहोशी जैसा लग सकता है. 

शुगर लेवल में हो सकती है बढ़ोतरी
यदि आप शराब में कोल्ड ड्रिंक मिलाकर पीते है तो इससे आपको शुगर लेवल का भी खतरा हो सकता है. कोल्ड ड्रिंक मिलाने से भला टेस्ट अच्छा हो जाए लेकिन सेहत बिगड़ सकती है. 

नीट पीने वाले सावधान 
कुछ लोगों को नीट (बिनी कुछ मिलाए) पैक पीना पसंद होता है. ऐसा करने से लोगों को बचना चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से आपके शरीर के अंगों पर बुरा प्रभाव पड़ता है. इसलिए शराब में पानी मिलाकर ही सेवन करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढे़ं- Raw banana Benefits: आखिर क्यों जरूरी है कच्चे केले का सेवन, शरीर रहता है स्वस्थ, जानें दूसरे फायदे

 

Trending news