Sawan Special Train: सावन से पहले हजारीबाग को रेलवे का तोहफा, देवघर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2343659

Sawan Special Train: सावन से पहले हजारीबाग को रेलवे का तोहफा, देवघर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

Sawan Special Train: सावन महीने में रेलवे ने हजारीबाग के लोगों को बड़ी सौगात दी है. रेलवे हजारीबाग से देवघर के लिए ट्रेन चलाने जा रही है.

देवघर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

हजारीबाग: सावन महीना आने से पहले रेलवे ने हजारीबाग के लोगों को बड़ी सौगात दी है. दरअसल रेलवे ने बाबा भोलेनाथ के भक्तों को देवघर और बिहार के सुल्तानगंज जाने के लिए सावन स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की है. इस ट्रेन के शुरू होने के बाद से बाबा के भक्त आसानी से हजारीबाग से देवघर जा सकते हैं. बता दें कि हजारीबाग में रेलवे स्टेशन तो है लेकिन यहां पर महत्वपूर्ण स्थल तक जाने के लिए ट्रेन नहीं है. जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. सावन माह में कांवरियों को सुल्तानगंज और देवघर जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था.

रेलवे ने इस बार घोषणा करते हुए बताया कि सावन स्पेशल के नाम से एक ट्रेन हजारीबाग में चलाया जाएगा जो कि रांची से खुलेगी और हजारीबाग टाउन में इसका 5 मिनट का ठहराव होगा और वह सुल्तानगंज होते हुए देवघर जाएगी. इसकी जानकारी हजारीबाग की भाजपा नेत्री शेफाली गुप्ता ने दी है. उन्होंने बताया कि रांची के डीआरएम से उन्होंने मुलाकात की थी इसके बाद यह फलाफल निकलकर सामने आया है. हजारीबाग के कांवरियों के लिए यह बेहद ही सुखद अनुभव होगा कि वह हजारीबाग टाउन से ही ट्रेन पड़कर अब भगवान भोले को जल चढ़ाने जा सकेंगे.

भाजपा नेत्री ने कहा कि ट्रेन नहीं होने से लोग गाड़ियों का सहारा लेते थे लेकिन उसमें भी काफी एक्सीडेंट होते थे और लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. ऐसे में अब लोगों को इससे निजात मिलेगी और सस्ते दर में श्रद्धालु जल चढ़ाकर अपने घर वापस आ सकते हैं. उन्होंने बताया कि यह ट्रेन रात में 9:00 बजे रांची से खुलेगी और रात के लगभग 1:15 बजे हजारीबाग टाउन स्टेशन पहुंचेगी. इस ट्रेन को मंगलवार और रविवार को दो दिन जलाया जाएगा. वहीं इस ट्रेन की वापसी सोमवार और बुधवार को होगी. जो कि देवघर से शाम 3:10 पर खुलेगी.

इनपुट- यादवेंद्र मुन्नू

ये भी पढ़ें- Bihar News: बगहा में पलटी पुलिस की गाड़ी, तीन महिला सिपाही, एक सब-इंस्पेक्टर सहित चालक घायल

Trending news