KK Pathak News: शेख टोला विनोदपुर में व्यावसायिक निर्माण को लेकर केके पाठक ने प्रधानाध्यापक से पूछा स्पष्टीकरण
Advertisement

KK Pathak News: शेख टोला विनोदपुर में व्यावसायिक निर्माण को लेकर केके पाठक ने प्रधानाध्यापक से पूछा स्पष्टीकरण

KK Pathak News: बिहार के अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग के के पाठक दो दिवसीय दौरे पर कटिहार पहुंचे. कटिहार प्रातः डीएम रवि प्रकाश सहित शिक्षा विभाग के तमाम पदाधिकारी के साथ बैठक की. समाहरणालय में गार्ड ऑफ ऑनर लिया. 

के के पाठक दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे कटिहार

कटिहारः KK Pathak News: बिहार के अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग के के पाठक दो दिवसीय दौरे पर कटिहार पहुंचे. कटिहार प्रातः डीएम रवि प्रकाश सहित शिक्षा विभाग के तमाम पदाधिकारी के साथ बैठक की. समाहरणालय में गार्ड ऑफ ऑनर लिया और कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों के निरीक्षण के लिए निकल गए. 

प्रखंड के उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय दीघरी-मध्य विद्यालय बिनोदपुर और मध्य विद्यालय दीघरी पहुंचे. निरीक्षण के दौरान उत्क्रमित मध्य विद्यालय शेख टोला विनोद पुर पंचायत के विद्यालय परिसर में निर्माणाधीन व्यावसायिक निर्माणाधीन कार्य को फौरन रुकवाया और प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण पूछा. 

विद्यालय के शौचालय- किचन का किया निरीक्षण 
विद्यालय के निरीक्षण के दौरान विद्यालय के शौचालय- किचन और स्कूल में हो रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए. बच्चों के क्लास रूम में भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान क्लास रूम में चल रही क्लास के विषय से बच्चों से सवाल भी किए. 

स्थानीय शिक्षकों के स्थानांतरण करने की मांग स्थानीय लोगों ने उठाई 
केके पाठक के निरीक्षण के बाद स्थानीय लोगों ने स्कूल में पढ़ाई नहीं होने के वजह से स्थानीय शिक्षकों के स्थानांतरण करने की मांग उठाई. स्थानीय लोगों ने शिक्षा के विकास के डिमांड और स्थानीय शिक्षकों के तबादले और मध्यान भोजन की गुणवत्ता पर केके पाठक ने भरोसा दिलाया. 

शिक्षकों को निर्देश दिया कि 10 बजे से 4 बजे तक विद्यालय
वहीं केके पाठक ने कोढ़ा प्रखंड के मूसेपुर शिक्षा-प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षित शिक्षकों को निर्देश दिया कि 10 बजे से 4 बजे तक विद्यालय चलेगा. जुलाई महीने तक 10 बजे से पूर्व शिक्षकों को स्कूल आना होगा. वहीं उत्क्रमित मध्य विद्यालय शेख टोला के स्कूल प्रांगण में उपयुक्त जगह पर बच्चों के खेलने के बने सीमेंट स्लीपर नहीं बनाने की वजह से मौके पर स्लीपर को मजदूरों से तुड़वाया और कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र के मूसेपुर बाइट सेंटर पहुंचकर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षु शिक्षकों के साथ बैठक में शामिल हुए. जहां प्रशिक्षु शिक्षकों ने फूल से पुष्प वर्षा के साथ उनका स्वागत किया. 

इनपुट- राजीव रंजन 

यह भी पढ़ें- Bihar Education News: कॉलेजों में 1 अप्रैल 2024 से नहीं होंगी इंटरमीडिएट की कक्षाएं

Trending news