Bihar BPSC TRE Result 2023: इंतजार खत्म! कुछ देर में जारी होगा शिक्षक भर्ती का रिजल्ट, bpsc.bih.nic.in पर करें चेक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1918936

Bihar BPSC TRE Result 2023: इंतजार खत्म! कुछ देर में जारी होगा शिक्षक भर्ती का रिजल्ट, bpsc.bih.nic.in पर करें चेक

Bihar BPSC TRE Result 2023:बीपीएससी ने प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती के लिए एक लाख 70 हजार से अधिक पदों के लिए आयोजित हुई लिखित परीक्षा के परिणाम 20 अक्टूबर तक जारी कर देगा. 

Bihar BPSC TRE Result 2023: इंतजार खत्म! कुछ देर में जारी होगा शिक्षक भर्ती का रिजल्ट, bpsc.bih.nic.in पर करें चेक

पटनाः Bihar BPSC TRE Result 2023: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की तरफ से आयोजित बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. बीपीएससी ने प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती के लिए एक लाख 70 हजार से अधिक पदों के लिए आयोजित हुई लिखित परीक्षा के परिणाम 20 अक्टूबर तक जारी कर देगा. 

बता दें कि आयोग द्वारा तीन श्रेणी के परिणामों को तैयार किया जा रहा है. हालांकि परिणाम जारी करने से पहले फाइनल आंसर की को जारी कर दिया गया है. परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रिजल्ट बीते दिन सोमवार (16 अक्टूबर) को ही जारी किया जाना था लेकिन किसी वजह से कल रिजल्ट नहीं आ सका. रिजल्ट को बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किया जाएगा.

जानकारी के अमुसार, परीक्षा का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों का इंतजार आज खत्म हो सकता है. संभावना है कि बिहार शिक्षा भर्ती की परीक्षा के परिणाम आज (17 अक्टूबर) को उच्च माध्यमिक पदों पर नियुक्ति के लिए रिजल्ट जारी कर दिया जाये. जिसके बाद माध्यमिक शिक्षक अभ्यर्थियों का परिणाम 18 अक्टूबर तक जारी होने की संभावना है. अंत में प्राथमिक शिक्षक अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी किया जाएगा. 

इन स्टेप्स को फॉलो कर करें रिजल्ट चेक
- सबसे पहले BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.

- फिर होम पेज पर दिख रहे "रिजल्ट" टैब पर क्लिक करें.

- वहां लिखा होगा "बीपीएससी टीआरई 2023 रिजल्ट" पर क्लिक करें.

- अपना रोल नंबर और जन्म तिथि वहां पर लिखें और सबमिट पर क्लिक कर दें.

- अब आपका BPSC टीआरई 2023 की रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा.

- भविष्य के लिए रिजल्ट को डाउनलोड कर लें. 

यह भी पढ़ें- BPSC TRE Results 2023: शिक्षक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर आया सबसे बड़ा अपडेट, इस समय तक पता चल जाएगा आप सेलेक्ट हुए या नहीं

Trending news