Government Jobs: खुशखबरी! 4.72 लाख पदों पर जल्द शुरू होगी बहाली, विधानसभा चुनाव से पहले होगी 10 लाख नियुक्तियां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2294550

Government Jobs: खुशखबरी! 4.72 लाख पदों पर जल्द शुरू होगी बहाली, विधानसभा चुनाव से पहले होगी 10 लाख नियुक्तियां

Bihar Government Jobs: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव में ये वादा किया था कि विधानसभा चुनाव से पहले सरकार बिहार में 10 लाख लोगों को नौकरी देगी. मुख्यमंत्री के साथ साथ बीजेपी के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने भी कहा था कि बिहार में नौकरियों की बहार आने वाली है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Government Jobs: बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, इससे पहले बिहार की एनडीए सरकार अपना चुनावी वादा निभाने की कोशिश कर रही है. युवाओं को नौकरियों देने के वादे पर डबल इंजन सरकार जल्द ही काम शुरू करने वाली है. जानकारी के मुताबिक, जल्द ही विभिन्न विभागों में बंपर बहाली निकलने वाली है. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव में ये वादा किया था कि विधानसभा चुनाव से पहले सरकार बिहार में 10 लाख लोगों को नौकरी देगी. मुख्यमंत्री के साथ साथ बीजेपी के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने भी कहा था कि बिहार में नौकरियों की बहार आने वाली है. अब बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में 10 लाख लोगों को नौकरी और रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा.  

सरकारी आंकड़ों की मानें तो बिहार के कई सराकारी विभागों में करीब पांच लाख पद खाली हैं. इनमें सबसे ज्यादा खाली पद शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग में है. आंकड़ों के अनुसार स्वास्थ्य विभाग में करीब 65 हजार पद खाली हैं, जबकि शिक्षा विभाग में 2 लाख से अधिक पद रिक्त हैं. इसके बाद गृह, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, ग्रामीण विकास, ऊर्जा, खाद्य उपभोग एवं उपभोक्ता संरक्षण, लघु जल संसाधन विभाग, जल संसाधन विभाग, श्रम संसाधन विभाग और समाज कल्याण विभाग समेत अन्य विभागों में भी पद रिक्त हैं. सूत्रों की मानें तो विभिन्न विभागों के खाली पदों पर बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 

ये भी पढ़ें- झारखंड में नौकरियों की बहार, चंपई सरकार करेगी 35 हजार विभिन्न पदों पर नियुक्ति

सूत्रों से मिली जानकारी के हिसाब से बिहार के 45 विभागों में यह नियुक्तियां होंगी. बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने अपनी हर जनसभा में कहा था कि 2020 में 10 लाख नौकरी का वादा किया, अब तक 4 लाख से ज्यादा लोगों को नौकरी मिल चुकी है. एक लाख वैकेंसी जल्द आएगी और तीन लाख नौकरियों पर विधानसभा चुनाव से पहले काम पूरा कर लिया जाएगा. लोकसभा चुनाव में एनडीए का अच्छा प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री के वादे को पूरा करने की तैयारी चल रही है.

Trending news