Bihar DElEd Exam Date 2024: बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा 30 मार्च को, जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड; जानें जरूरी अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2166543

Bihar DElEd Exam Date 2024: बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा 30 मार्च को, जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड; जानें जरूरी अपडेट

Bihar DElEd Exam Date 2024: बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा 30 मार्च को आयोजित की जाएगी. इसके लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी होगा.

बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा

पटना: Bihar DElEd Exam Date 2024: बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण किए उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने राज्य के डीएलएड कॉलेजों में पढ़ाए जाने वाले दो वर्षीय शिक्षा में डिप्लोमा कोर्स में दाखिले के लिए ली जाने वाली डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2024 की तारीख की घोषणा कर दी है. बोर्ड द्वारा जारी सूचना के अनुसार 30 मार्च को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. यह परीक्षा राज्य के विभिन्न जिला मुख्यालयों में स्थित परीक्षा केंद्रों पर ली जाएगी. बिहार बोर्ड ने डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2024 में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जाने की तिथि के बारे में अपनी अधिसूचना में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है.

बोर्ड की तफ जारी किए गए सूचना के अनुसार, “परीक्षा में शामिल होने के लिए समिति के पोर्टल पर परीक्षा के पूर्व प्रवेश पत्र ससमय अपलोड किया जाएगा एवं इसकी सूचना समाचार पत्रों में अलग से विज्ञप्ति के माध्यम से प्रसारित की जाएगी.” हालांकि, पिछले सालों के पैटर्न को देखते हुए माना जा रहा है कि बिहार बोर्ड डीएलएड एडमिट कार्ड को परीक्षा की तारीखसे 2-3 दिन पहले जारी कर सकता है. ऐसे में बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, वो परीक्षा में शामिल होने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, dledsecondary.biharboardonline.com पर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने पंजीकृत विवरणों के साथ लॉग-इन करना होगा. लॉग-इन के बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र आसानी से डाउनलोड और उसका प्रिंट निकाल सकेंगे. उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए विवरणों की जांच कर लें. यदि इनमें कोई त्रुटि देखने के मिलती है तो उम्मीदवारों को इसके संशोधन के लिए बिहार बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक (विविध) कार्यालय से सम्पर्क करना होगा.

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर NTPC का जलवा, बिहार में पहला और देश में 10वां स्थान मिला, जानिए कितनी करता है बिजली पैदा

Trending news