Bihar Board 12th Exam 2024: छात्राओं को नकल करवा रहा था संविदा कर्मचारी, SDO ने धर दबोचा
Advertisement

Bihar Board 12th Exam 2024: छात्राओं को नकल करवा रहा था संविदा कर्मचारी, SDO ने धर दबोचा

Bihar Board 12th Exam 2024: कर्मचारी विशाल को एसडीएम ने धर दबोचा जिसके बाद उसे नवगछिया थाना के पुलिस के हवाले कर दिया है. गिरफ्तार युवक की पहचान नवगछिया के महद्दतपुर निवासी विशाल कुमार के रूप में हुई है. 

इंटर परीक्षा के दौरान नकल

Bihar Board 12th Exam 2024: भागलपुर जिले के नवगछिया में इंटरमीडिएट की परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश कर छात्राओं को नकल करवा रहे एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार युवक संविदा पर बहाल कम्प्यूटर ऑपरेटर है. नवगछिया के इंटर स्तरीय हाई स्कूल में छात्राओं का परीक्षा केंद्र बनाया गया है. 

नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार को कुछ छात्राओं के द्वारा सूचना मिली की इस केंद्र पर एक युवक कुछ छात्राओं को परीक्षा में नकल करवा रहा है. सूचना के आधार पर अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार और नवगछिया एसडीपीओ ओम प्रकाश इंटर स्तरीय हाई स्कूल परीक्षा केंद्र पर जांच के लिए पहुंचे. जांच के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार ने मामला सही पाया. 

कर्मचारी विशाल को एसडीएम ने धर दबोचा जिसके बाद उसे नवगछिया थाना के पुलिस के हवाले कर दिया है. गिरफ्तार युवक की पहचान नवगछिया के महद्दतपुर निवासी विशाल कुमार के रूप में हुई है. 

अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार ने मामले को लेकर कहा की सूचना मिली थी की एक व्यक्ति फर्जी विक्षक के रूप में काम कर रहा है, सूचना के सत्यापन के लिए हम और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संयुक्त रूप से परीक्षा केंद्र पर पहुंचे. जांच के क्रम में पता चला की व्यक्ति फर्जी वीक्षक नही संविदा पर कंप्यूटर ऑपरेटर है.

यह भी पढ़ें: Board 2024: बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा आज से, छात्राओं का तिलक लगाकर किया स्वागत

बता दें कि बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा 1 फरवरी से शुरू हुई है. यह परीक्षा 12 फरवरी 2024 तक चलेगी. राज्य के 38 जिलों में 1523 केंद्र बनाए गए हैं. इस एग्जाम में 1304352 परीक्षार्थी शामिल होंगे, जिसमें 677921 छात्रऔर 626431 छात्राएं होंगी. वहीं, इस बार बिहार में 12वीं बोर्ड की परीक्षा परीक्षार्थी केंद्र में 10 मिनट भी देरी से पहुंचे तो उन्हें एग्जाम सेंटर में प्रवेश नहीं मिलेगा.

रिपोर्ट: अश्वनी कुमार

यह भी पढ़ें:Bihar Board Exam 2024: बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षा आज से, ध्यान रखें ये बात

Trending news