Rajdhanwar Assembly Seat: राजधनवार विधानसभा सीट के बारे में एक क्लिक में सबकुछ जानिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2486118

Rajdhanwar Assembly Seat: राजधनवार विधानसभा सीट के बारे में एक क्लिक में सबकुछ जानिए

Rajdhanwar Assembly Seat: 2019 में झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के बाबूलाल मरांडी ने भारतीय जनता पार्टी के लक्ष्मण प्रसाद सिंह को 17550 मतों के अंतर से हराकर सीट जीती थी. हालांकि इस सीट पर भाजपा और भाकपा माले की सीधी टक्कर रहती है.

राजधनवार चुनाव 2024 तारीख (File Photo)

Rajdhanwar Assembly Seat Profile: राजधनवार झारखंड का एक विधानसभा क्षेत्र है. साल 2019 में इस निर्वाचन क्षेत्र पर झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) ने जीत हासिल की थी. राजधनवार झारखंड राज्य के गिरिडीह जिले के अंतर्गत आता है. 2019 में झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के बाबूलाल मरांडी ने भारतीय जनता पार्टी के लक्ष्मण प्रसाद सिंह को 17550 मतों के अंतर से हराकर सीट जीती थी. 

राजधनवार विधानसभा क्षेत्र कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. साल 2024 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार अन्नपूर्णा देवी ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) के विनोद कुमार सिंह को हराकर कोडरमा लोकसभा (एमपी) सीट से 377014 मतों के अंतर से जीत हासिल की. 

राजराजधनवार सीट की बात करें तो यह इस सीट से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी का कब्जा है, क्योंकि बाबूलाल मरांडी का अपना पैतृक घर भी इसी विद्यानसभा क्षेत्र में है. हालांकि इस सीट पर भाजपा और भाकपा माले की सीधी टक्कर रहती है.

यह भी पढ़ें:चमरा लिंडा समेत 5 नेताओं को मिला टिकट, JMM प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी

इस विधानसभा सीट पर 20 नवंबर, 2024 दिन बुधवार को वोटिंग होगी. वहीं, मतदान का रिजल्ट 23 नवबंर, 2024 दिन शनिवार को आएगा.

यह भी पढ़ें:'2025 से 30 फिर से नीतीश', नारे के साथ JDU ने भरी हुंकार, ऐसी होगी सियासी गणित

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news