Jharkhand Politics: झारखंड की डेमोग्राफी पर तेज हुई राजनीति, अमर बाउरी ने हेमंत सरकार पर लगाए आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2333434

Jharkhand Politics: झारखंड की डेमोग्राफी पर तेज हुई राजनीति, अमर बाउरी ने हेमंत सरकार पर लगाए आरोप

Jharkhand Politics: झारखंड की डेमोग्राफी सियासत बढ़ते ही जा रहा है. नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने हेमंत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूरे देश में वोट जिहाद हो रहा है.

अमर बाउरी(फाइल फोटो)

गढ़वा: झारखंड भाजपा लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. इसे लेकर एक अभियान चलाया जा रहा है, जिसका नाम 'अभिनंदन सह विजय संकल्प सभा' है. इसी बीच नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी एक दिवसीय दौरे पर गढ़वा पहुंचे. गढ़वा पहुंचने के बाद वे सीधे भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के नगर उंटारी प्रखंड के डाक बंगला स्थल पर संकल्प सभा में भाग लिया.इस दौरान उनके साथ पलामू सांसद बीडी राम, विधायक भानू प्रताप साही, विधायक आलोक चौरसिया, पूर्व विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी मुख्य रूप से उपस्थित हुए.

कार्यक्रम में 502 बूथ के सभी समिति को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. मीडिया से बात करते हुए अमर बाउरी ने झारखंड सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि यह सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है. आज जो नियुक्ति हो रही है, वो हमारी देन है. इन्होंने कहा था सभी अनुबंधकर्मी को स्थायी कर देंगे. पांच लाख रोजगार का क्या हुआ. ये सब बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, लेकिन धरातल पर कुछ नहीं करते हैं.

उन्होंने हेमंत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इनकी वजह से झारखंड की डेमोग्राफी चेंज हो रही है. आजादी के बाद संथाल परगना में 45 प्रतिशत आदिवासी थे, आज देख लीजिए क्या हाल है. पूरे देश में वोट जिहाद हो रहा है. आने वाले दो महीनों में इस ठगबंधन की सरकार का जाना तय है. आज उसी के निमित्त मेरी पार्टी की विजय संकल्प यात्रा थी. बता दें कि इससे पहले झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने भी हेमंत सोरेन पर संथाल परगना में बांग्लादेशी घुसपैठियों को बसाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा था कि बांग्लादेशी घुसपैठ के कारण राज्य के संथाल परगना में आदिवासियों का अस्तित्व ही खतरे में पड़ गया है. आदिवासी की संख्या कैसे कम हो रही है यह जांच का विषय है.

इनपुट-आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: राज्यसभा और विधान परिषद सीटों के लेकर NDA में डील फाइनल, BJP और JDU में ऐसे बनी बात

Trending news