Garhwa News: तेज आंधी ने बरपाया कहर, बिजली के लिए इस जिले को करना पड़ेगा लंबा इंतजार, विभाग को लगा लगभग 5 करोड़ का झटका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2185219

Garhwa News: तेज आंधी ने बरपाया कहर, बिजली के लिए इस जिले को करना पड़ेगा लंबा इंतजार, विभाग को लगा लगभग 5 करोड़ का झटका

Garhwa News:  झारखंड के गढ़वा जिले में आधे घंटे के तूफान ने पूरे जिले को अंधेरे में धकेल दिया. इस तूफान के चलते बिजली विभाग को लगभग पांच करोड़ का झटका दिया है. बिजली विभाग के अधिकारी की माने तो लगभग एक से डेढ़ माह बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने में लगेगा. 

बिजली के लिए गढ़वा जिले को करना पड़ेगा लंबा इंतजार

गढ़वा: Garhwa News:  झारखंड के गढ़वा जिले में आधे घंटे के तूफान ने पूरे जिले को अंधेरे में धकेल दिया. इस तूफान के चलते बिजली विभाग को लगभग पांच करोड़ का झटका दिया है. बिजली विभाग के अधिकारी की माने तो लगभग एक से डेढ़ माह बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने में लगेगा. 

गढ़वा जिले में बीते दिनों देर रात आए तूफान ने बिजली विभाग को पांच करोड़ का झटका दिया है. एक तरफ जहां विभाग को पांच करोड़ का झटका लगा है तो दूसरी तरफ आम लोगों की परेशानी भी बढ़ गई है. पिछले 48 घंटे से गढ़वा की बिजली व्यवस्था चरमरा गई है. विभाग सिर्फ पानी भरने के लिए बिजली दे रहा है. 

गढ़वा जिले से होकर गुजरी नेशनल ट्रांसमिशन की यही चार टावर जो तूफान में धारासाई हो गई. अब विभाग को इसे ठीक करने के लिए लगभग एक से डेढ़ माह का वक्त लगेगा और दो करोड़ की राशि का खर्चा आएगा. वहीं तब तक जिले की बिजली व्यवस्था बिहार के सोननगर और यूपी के रिहन्द के ऊपर निर्भर रहेगी. 

बिहार के सोननगर से बिजली पांच मेगावाट मिल रही है. जबकि यूपी से अभी बिजली की आपूर्ति नहीं हो पा रही है. जिससे जिले को महज 24घंटे में डेढ़ से दो घंटा बिजली मिल पा रही है. विभाग के अधीक्षण अभियंता ने बताया कि बिजली व्यवस्था दुरुस्त होने में एक माह लगेगा और इस तूफान से विभाग को पांच करोड़ का नुकसान हुआ है.

जब से तूफान आया है, तब से जिले की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. एक तरफ आग उगलते भगवान सूर्य की तपिश तो दूसरे तरफ बिजली नहीं होना पूरे जिले वासियों को परेशानी में डाल रहा है. पूरा शहर रात के अंधेरे में जी रहा है. व्यवसायी ने बताया कि हम लोग बहुत परेशान है, बिजली है नहीं और गर्मी बढ़ती जा रही है.
इनपुट- आशीष प्रकाश राजा, गढ़वा

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: झोलाछाप डॉक्टर्स का अड्डा बना गढ़वा, गलत इलाज की वजह से जा रही है लोगों की जान

Trending news