वंदे भारत एक्सप्रेस को देखने जहानाबाद स्टेशन पर उमड़ी भीड़, सेल्फी लेने की मची होड़
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1734815

वंदे भारत एक्सप्रेस को देखने जहानाबाद स्टेशन पर उमड़ी भीड़, सेल्फी लेने की मची होड़

Vande Bharat Express Train: पहली बार देश की सबसे प्रीमियम ट्रेन में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू होने वाला है. ट्रेन के ट्रायल और अन्य चेकिंग के लिए आज सुबह वंदे भारत एक्सप्रेस पटना से रांची के लिए रवाना हुई.

वंदे भारत एक्सप्रेस को देखने जहानाबाद स्टेशन पर उमड़ी भीड़, सेल्फी लेने की मची होड़

जहानाबादः पहली बार देश की सबसे प्रीमियम ट्रेन में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू होने वाला है. ट्रेन के ट्रायल और अन्य चेकिंग के लिए आज सुबह वंदे भारत एक्सप्रेस पटना से रांची के लिए रवाना हुई. जैसे ही ट्रेन जहानाबाद पहुंची तो यात्रियों के बीच काफी उत्साह देखा गया.

ट्रेन की खूबसूरती को देखकर यात्री काफी खुश हुए और ट्रेन के साथ लोग सेल्फी लेने लगे. वंदे भारत ट्रेन को देखने के लिए पहले से ही लोग बड़ी संख्या में जुटे थे और जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर पहुंची तो लोग ट्रेन के साथ सेल्फी लेने में व्यस्त दिखे. हालांकि इस दौरान स्टेशन पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किए गए थे. सेल्फी लेने की होड़ में लोग ट्रैक पर आ गए जिसे खाली कराने में रेल पुलिस के पसीने छूट गए.

यह ट्रेन पूरी तरह से टेक्नोलॉजी के लैस है, चाहे सेंसर डोर को लीजिए जो चेहरा देखने के बाद ही खुलता है या इसकी सीट और टॉयलेट जो काफी लग्जरी बनाया गया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि नए भारत का नया कॉन्सेप्ट जो रेलवे लाया है. यह काफी अभूतपूर्व परिवर्तन लाया है. पहले हमलोग बड़े- बड़े शहरों में इस तरह का ट्रेन देखने को मिलता था, लेकिन मोदी सरकार में यह देखने को मिला है जो काफी सुखद है. 

वहीं स्थानीय लोगों ने इसे प्रशंसा करते नहीं थक रहे है. बताते चले कि वंदे भारत एक्सप्रेस से पटना से रांची के बीच की दूरी 6 घंटे में तय होगी. वंदे भारत एक्सप्रेस की सभी बोगियों एसी है. इसके 130 से 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है. 

गौरतलब है कि यह ट्रेन पटना और रांची के बीच बनाई गई है. जिससे यह ट्रेन चलाए जाने की सम्भावना है. इस ट्रेन पटना गया रेलखंड पर चले जाएगी जो पटना, जहानाबाद, हजारीबाग, कोडरमा , बरकाकाना, सिधवार, टाटीसिलवे के रास्ते रांची पहुंच चुकी है. 

इनपुट- मुकेश कुमार

यह भी पढ़ें- वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का लोगों ने किया स्वागत, सेल्फी खिंचवा कर ऐतिहासिक पल को बनाया यादगार

Trending news