Chinese Woman Spying in Bodh Gaya: बोधगया में पकड़ी गई जासूस चीनी महिला, पुलिस कर रही है पूछताछ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1506578

Chinese Woman Spying in Bodh Gaya: बोधगया में पकड़ी गई जासूस चीनी महिला, पुलिस कर रही है पूछताछ

Chinese Woman Spying in Bodh Gaya: पुलिस गुरुवार शाम यहां से एक चीनी महिला को गिरफ्तार किया है. महिला बौद्ध भिक्षुणी के वेश में थी और संदिग्ध लग रही थी.

Chinese Woman Spying in Bodh Gaya: बोधगया में पकड़ी गई जासूस चीनी महिला, पुलिस कर रही है पूछताछ

गयाः Chinese Woman Spy in Bodh Gaya: बोधगया (Bodh Gaya) से कोरोना विस्फोट की आशंका के बीच अब देश के लिए एक और खतरा सामने आया है. असल में पुलिस गुरुवार शाम यहां से एक चीनी महिला को गिरफ्तार किया है. महिला बौद्ध भिक्षुणी के वेश में थी और संदिग्ध लग रही थी. पुलिस उससे बोधगया थाने में पूछताछ कर रही है. मामले में अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है. पुलिस ने इस चीनी महिला को बोधगया में कालचक्र मैदान के पास से गिरफ्तार किया है. यह वही जगह है जहां बोधगया (Bodh Gaya) में कालचक्र पूजा (Kalchakra Puja) जारी है. 

पुलिस कर रही है पूछताछ
जानकारी के मुताबिक, कालचक्र मैदान से गिरफ्तार हुई महिला का नाम मिल सोंग शियोलन है. वह एक चीनी जासूस हो सकती है. सबसे हैरानी करने वाली बात यह सामने आई है कि वह 2019 से बोधगया में थी और इस दौरान नेपाल भी गई थी. सोंग चीन में बतौर वॉलिंटियर के तौर पर काम करती थी. पुलिस उक्त महिला से पूछताछ कर रही है, इसके बाद वह इसकी विस्तृत जानकारी प्रेस वार्ता के दौरान दे सकती है.  एडीजी (मुख्यालय) जेएस गंगवार ने कहा कि 'बिहार पुलिस ने तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा को कथित धमकी के सिलसिले में बोधगया में संदिग्ध (चीनी) महिला को हिरासत में लिया है.'

गुरुवार सुबह ही मिली थी सूचना
जासूस महिला के बारे में पुलिस को गुरुवार सुबह ही सूचना मिली थी. इसके ठीक तुरंत बाद संदिग्ध महिला का स्केच जारी किया गया था. सुबह से ही जासूस महिला को तलाश कर रही पुलिस को शाम में सफलता मिली. इस महिला को कालचक्र मैदान के पास से पकड़ा गया. दलाई लामा एक महीने के बोधगया प्रवास पर हैं. यहां उनके कार्यक्रम में 50 से अधिक देशों से करीब दो लाख बौद्ध श्रद्धालु आ सकते हैं. महिला के बारे में सामने आया था कि वह दलाई लामा की जासूसी कर रही थी. गुरुवार को ही दलाई लामा का विशेष प्रवचन शुरू हुआ था.

Trending news