नवादाः सदर अस्पताल में जल्द शुरू होगा सीटी स्कैन, मरीजों को मिलेगी राहत
Advertisement

नवादाः सदर अस्पताल में जल्द शुरू होगा सीटी स्कैन, मरीजों को मिलेगी राहत

नवादा के सदर अस्पताल में सीटी स्कैन लगने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. सीटी स्कैन का जल्द ही वहां के लोगों को फायदा मिलेगा. नवादा के मरीज आसानी से इसका लाभ उठा पाएंगे. 

नवादाः सदर अस्पताल में जल्द शुरू होगा सीटी स्कैन, मरीजों को मिलेगी राहत

नवादा: बिहार के नवादा के सदर अस्पताल में सीटी स्कैन लगने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. सीटी स्कैन का जल्द ही वहां के लोगों को फायदा मिलेगा. नवादा के मरीज आसानी से इसका लाभ उठा पाएंगे. महिला वार्ड के बगल में सिटी स्कैन मशीन को इंस्टॉल किया जाएगा. जिसको लेकर काम तेजी से किया जा रहा है. 

नवादा में करीब डेढ़ महीने बाद लोगों को सीटी स्कैन की सुविधा मिलने वाली है. बता दें कि सीटी स्कैन के लिए मरीजों को सदर अस्पताल से 40 किलोमीटर दूर पावापुरी रेफर किया जाता है, लेकिन सदर अस्पताल में सिटी स्कैन की सेवा चालू हो जाने से मरीजों को पावापुरी नहीं जाना पड़ेगा. 
 
बता दें कि करीब 2 वर्ष पूर्व राज्य स्वास्थ्य समिति और कंपनी के बीच करार हुआ था. जिसके बाद जिला अस्पताल में मशीन का इंस्टॉलेशन होना था, लेकिन अस्पताल परिसर में जगह चिन्हित नहीं होने के कारण अभी तक मशीन इंस्टॉल नहीं हो सकी थी. जिससे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

यह भी पढ़ें- ITR फाइल करने का आज आखिरी मौका फिर लगेगा ₹5,000 का जुर्माना! खुद भी निपटा सकते हैं ये काम

एमएलसी ने विधान परिषद में उठाया था मुद्दा
बिहार विधान परिषद में ध्यानाकर्षण सत्र में नवादा निर्दलीय विधान परिषद सदस्य अशोक कुमार ने जिला अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन लगाने को लेकर सवाल किए थे. सत्र के दौरान उन्होंने मरीजों की समस्याओं का जिक्र भी किया था. जिसके बाद सदर अस्पताल में सीटी स्कैन लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 

वहीं काम करा रहे एजेंसी के अंकित बारूका ने बताया कि 45 दिनों के अंदर स्कैन की सेवा सदर अस्पताल में शुरू की जाएगी. सीटी स्कैन मशीन यूएसए से लाया जा रहा है. 
इनपुट- यशवंत सिन्हा

यह भी पढ़ें- Bihar: बिहार में कांवड़ यात्रा को बदनाम करने की साजिश, कांवड़ियों के भेष में तस्करी का गंदा खेल

Trending news