मुल्तानी मिट्टी लदे ट्रक से हो रही थी तस्करी, पुलिस ने जब्त की लाखों की अंग्रेजी शराब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1481152

मुल्तानी मिट्टी लदे ट्रक से हो रही थी तस्करी, पुलिस ने जब्त की लाखों की अंग्रेजी शराब

 उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया उत्तर प्रदेश से कैमूर जिले में प्रवेश करने के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग से एक मिनी डिसीएम ट्रक को पकड़ा गया है. ट्रक का जांच करने पर ट्रक में ऊपर से मुल्तानी मिट्टी का पाउडर लदा हुआ था और अंदर में अंग्रेजी शराब की बोतल भरी पड़ी थी .

मुल्तानी मिट्टी लदे ट्रक से हो रही थी तस्करी, पुलिस ने जब्त की लाखों की अंग्रेजी शराब

कैमूरः कैमूर जिले में शराब तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है. यहां यूपी से बिहार में प्रवेश करने के दौरान मुल्तानी मिट्टी की आड़ में छुपा कर लाई जा रही एक ट्रक शराब को जब्त किया गया है. जब्त शराब कुल 7712 बोतल है जो 2634 लीटर बताई गई है. जब्त शराब का बाजार मूल्य 11 लाख रुपये बताया जा रहा है. ट्रक सवार चालक और सह चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. बरामद शराब अलग अलग कंपनी के हैं. 

लाखों की कीमत की शराब पकड़ी
गिरफ्तार चालक बेगूसराय के नव कोठी थाना क्षेत्र के विशुनपुर गांव का रामचंद्र महतो का 35 वर्षीय पुत्र देवेंद्र कुमार बताया जा रहा. वहीं उसके साथ मौजूद रहे सहचालक फरीदाबाद के सेक्टर 31 थाना क्षेत्र के राजीव नगर गांव का रमेश चंद्र का 22 वर्षीय पुत्र संजीव कुमार बताया जा रहा. एंटी लिकर ने शराब जब्त करने के बाद ट्रक सहित गिरफ्तार आरोपियों को मोहनिया पुलिस के हवाले कर आगे कागजी कार्रवाई में जुटी हुई है. जब्त शराब की कीमत लाखों में आंकी जा रही है. जिसे बिहार में तस्करों द्वारा खपाने की योजना थी. कई बिंदुओं पर पुलिस गिरफ्तार चालक और सह चालक से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

मुल्तानी मिट्टी के नीचे दबी थी शराब
जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया उत्तर प्रदेश से कैमूर जिले में प्रवेश करने के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग से एक मिनी डिसीएम ट्रक को पकड़ा गया है. ट्रक का जांच करने पर ट्रक में ऊपर से मुल्तानी मिट्टी का पाउडर लदा हुआ था और अंदर में अंग्रेजी शराब की बोतल भरी पड़ी थी . जिसके बाद चालक और सह चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. शराब की कुल गिनती करने पर 297 पेटी बरामद हुआ है जिसमें 7712 बोतल शराब जो 2634 लीटर में मौजूद था . इसकी बाजार मूल्य 11 लाख रुपए आंकी जा रही है.
रिपोर्टः मुकुल जायसवाल

 

Trending news